अपने ख़ास आदमी से मिलने तिहाड़ जायेगी सोनिया, लेकिन वो चिदम्बरम नही है

106

इन दिनों में कांग्रेस पार्टी के सितारे बड़ी गर्दिश में है और इसके पीछे कारण भी वो खुद ही है. सत्ता में रहते हुए पार्टी की तरफ से इतना कुछ कर दिया गया जिसे समेट पाना संभव नही है. ऐसे में कई कांग्रेस नेता है जो या तो जमानत पर है या फिर जेलों में बंद है और इनमे चिदम्बरम को तो आप जानते ही है जो तिहाड़ में है. अब सोनिया गांधी तिहाड़ जाने वाली है लेकिन चिदम्बरम से मिलने नही बल्कि किसी और से मिलने क्योंकि ख़ास तो कोई और ही है. अब चिदम्बरम को इसमें चिढने की जरूरत नही है.

शिवकुमार से मिलने तिहाड़ जायेगी सोनिया
कर्नाटक के पूर्व मंत्री और कांग्रेस के लिए फंड आदि की शुरू से व्यवस्था करने वाले बड़े नेता डी के शिवकुमार पिछले लगभग एक माह से जेल में है और तिहाड़ में है. उनसे मिलने के लिए सोनिया गांधी अब तिहाड़ जेल जाने वाली है. अब इसके पीछे का कारण क्या है? ये तो कोई भी नही जानता है लेकिन इतना कन्फर्म है कि वो जा रही है. संभव है कि शिवकुमार से गांधी परिवार और कांग्रेस के चिदम्बरम की तुलना में अधिक आर्थिक हित जुड़े हुए हो.

मनी लांड्रिंग के आरोप में बंद है शिव कुमार
कांग्रेस के संकटमोचक कहे जाने वाले डी के शिवकुमार पिछले लगभग एक माह से जेल में बंद है.उन पर जांच एजेंसियों का आरोप है कि उन्होंने मनी लांड्रिंग का सहारा लिया है और इसी के सहारे कांग्रेस को फंडिंग होने जैसे अनुमान भी लगते है लेकिन असल में क्या से क्या हुआ है ये तो पूरी जांच होने के साथ ही सामने आएगा. उन्हें कोर्ट के समक्ष पेश किया था गया जिसके बाद में पूछताछ की इजाजत भी मिल गयी. यूँ पूछताछ होते होते काफी कुछ सामने आ सकता है.

शिवकुमार कहते है कि वो जेल में ठीक हालत में नही है. जेल का प्रशासन भी उनके साथ में भेदभाव करता है जहाँ एक तरफ बाकी कैदियों को कुर्सी दी जाती है वही दूसरी तरफ उनके बार बार कहने पर भी उन्हें कुर्सी नही दी गयी.