बड़ी खबर: सुप्रीम कोर्ट ने पी चिदम्बरम को जमानत दे दी

128

पी चिदम्बरम पर पिछले लगभग दो महीनो से जो मुसीबतों के काले बादल छाये हुए थे उनमे हलकी फुलकी छंटनी देखने को मिली है लेकिन ये उतनी भी ख़ास नही है क्योंकि इससे उन्हें खुला आसमान नसीब नही होगा. खैर आपको मालूम तो होगा ही कि चिदम्बरम आईएनएक्स मीडिया घोटाला मामले में मुख्य आरोपी है और इसी के चलते सीबीआई कोर्ट ने उन्हें हिरासत में तिहाड़ रखा हुआ था और इसके खिलाफ वो अपील पर अपील कर रहे थे लेकिन कोई सुनवाई नही हो रही थी. आखिरकार चिदम्बरम की सुनी गयी और सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें थोड़ी राहत दी है.

चिदम्बरम को 1 लाख के निजी मुचलके पर सीबीआई वाले केस में जमानत
सुप्रीम कोर्ट ने आज चिदम्बरम के आईएनएक्स घोटाले वाले सीबीआई केस में सुनवाई की और तथ्यों के आधार पर फ़िलहाल के लिए उन्हें जमानत दे दी है. उन्हें एक लाख रूपये का निजी मुचलका देना होगा और साथ ही साथ में चिदम्बरम के विदेश जाने पर भी पाबंदी लगा दी गयी है. अब जमानत तो मिल गयी है लेकिन इसमें भी एक पेंच फंस गया है.

जमानत मिलने के बावजूद जेल में ही रहेंगे चिदम्बरम
वैसे तो चिदम्बरम को जमानत मिल गयी है लेकिन इसके बावजूद उनका जेल से बाहर आना संभव नही है क्योंकि उन्हें सीबीआई के केस में जमानत मिली है जबकि उन पर ईडी ने भी हिरासत मांग रखी है जिसे निचले कोर्ट ने ग्रांट दी हुई है यानी अब चिदम्बरम चाहे कुछ टाइम के लिए सीबीआई के शिकंजे से छूट गये हो लेकिन ईडी के कब्जे में तो वो अभी भी रहेंगे.

हो सकता है चिदम्बरम यहाँ पर बचने के लिए ईडी वाले मामले में भी जमानत के लिए अपील करे लेकिन ये सब प्रोसेस होते होते कई दिन बीत जायेंगे. तब तक सीबीआई की इन्वेस्टिगेशन चलेगी और ऐसे में अगर उनके खिलाफ आरोप सिद्ध हो जाते है जो लगे है तब तो उन्हें सालो तक जेल में जाने से कोई भी नही बचा पायेगा.