ब्यूटी कांटेस्ट में लड़की से पूछा गया ‘मोदी से मिली तो उनसे क्या कहोगी?’ मिला ऐसा जवाब

144

देश और दुनिया में तरह तरह के ब्यूटी कांटेस्ट होते ही रहते है और ये कांटेस्ट कही न कही हमारे बीच में से प्रतिभाये निखारने के लिए ही सामने लाई जाती है. अभी हाल ही में नागालैंड की राजधानी कोहिमा में भी एक ब्यूटी कांटेस्ट हुआ था. आप ये कह सकते है कि मिस नागालैंड का चुनाव हो रहा था जिसमे नागालैंड राज्य की सबसे खूबसूरत लडकी चुनी जाती थी और इस बीच उनकी बुद्धि और तर्क शक्ति आदि भी चेक की जाती है तो कुछ सवाल जवाब भी हुए.

लडकी बोली, मोदी जी से मिली तो कहूँगी गाय से ज्यादा लडकियों पर ध्यान दो
ब्यूटी कांटेस्ट का आखिरी राउंड चल रहा था और एक लडकी से जज ने सवाल पूछा ‘अगर आपको प्रधानमंत्री मोदी से मिलने का मौक़ा मिला तो आप उनसे क्या कहोगी?’ इस पर 18 साल की उस लड़की ने जवाब देते हुए कहा ‘मैं पीएम मोदी से मिली तो उनसे कहूँगी कि आप गायो की सुरक्षा से ज्यादा अब लडकियों की सुरक्षा पर ध्यान देने की कोशिश करे.’ लडकी का जवाब लोगो को इतना बेतुका लगा कि उसे विनर का खिताब ही नही दिया गया.

वामपंथ की विचारधारा से प्रेरित हो रही लडकियाँ, इन्टरनेट पर झेल रही आलोचना
एक लडकी को सिर्फ छोटा सा मौक़ा दिया गया इसमें भी वो गायो जैसे मुद्दे को पब्लिक सेफ्टी के साथ घालमेल कर रही है और ये कही न कही वामपंथी एजेंडे को साकार करते हुए नजर आता है जो अपने आप में चिंता का विषय भी है क्योंकि अठारह से बीस उम्र के युवाओं और युवतियों को इसी तरह से ही शिकार बनाया जा रहा है ताकि वो सरकार विरोधी एजेंडे में भूले भटके मदद करते रह सके.

इन्टरनेट पर इन लोगो को खूब आलोचना होती है लेकिन अक्सर इन्हें सरकार के खिलाफ इस तरह से भर दिया जाता है कि इन्हें लगता है कि सारी दुनिया सारी जनता सारे वोट गलत है जिन्होंने ये सरकार चुनी है. बस यही लोग सही है जिसे टुकड़े टुकड़े की जमात का नाम भी दिया जाता है.