अब चिदम्बरम के लिये एक और बुरी खबर आयी है

202

पी चिदम्बरम इन दिनों जिस हालत में है उससे तो सभी लोग बखूबी वाकिफ है. सीबीआई ने उन पर बड़े ही अच्छे तरीके से शिकंजा कस ही रखा है और इस वजह से वो लगभग एक महीने से तिहाड़ जेल में ही रह रहे है. तिहाड़ में होने की वजह से उनका नाम भी मीडिया में खूब उछला है लेकिन हर चीज का एक तोड़ होता है. चिदम्बरम काफी पॉवरफुल है और इसका तोड़ निकाल रहे होंगे लेकिन उन्हें क्या पता था उनके लिए एक के बाद एक और दूसरी मुसीबत फिर से इन्तजार में ही बैठी हुई है.

अब ईडी कर सकती है चिदम्बरम को गिरफ्तार, पूछताछ के बाद कोर्ट तय करेगा
कल यानी बुधवार को ईडी तिहाड़ जेल जायेगी और जेल में जाकर के चिदम्बरम से पूछताछ करेगी और चिदम्बरम को कोर्ट में भी पेश किया जाएगा. पेशी के दौरान ईडी चिदम्बरम की कस्टडी भी मांग सकती है. अगर ऐसा होता है तो चिदम्बरम डबल मुसीबत में फंस जायेंगे क्योंकि एक तरफ उनके पीछे सीबीई है और दूसरी तरफ ईडी है. यानी उनके लिए इन दोनों के चंगुल से निकलना लगभग असंभव सा ही हो गया है.

आईएनएक्स मीडिया घोटाला मामले में आरोपी है चिदम्बरम
देश के पूर्व वित्त और गृह मंत्री पी चिदम्बरम पर आरोप है कि उन्होंने अपने पद पर रहते हुए पद का दुरूपयोग किया और आईएनएक्स मीडिया घोटाला किया जिसमे उनके बेटे कार्ति चिदम्बरम को फायदा पहुंचाने की कोशिश की गयी थी. अब ये आरोप है और इनसे जुड़े तथ्य भी कोर्ट के सामने रखे गये जिस आधार पर ही राऊज एवेन्यू कोर्ट चिदम्बरम को जेल में रखे हुए है वरना वो कबके बाहर आ चुके होते.

वैसे आपको बता दे जेल से बाहर आने के लिए चिदम्बरम दिल्ली हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा भी खटखटा चुके है लेकिन उन्हें किसी भी तरह की सहूलियत नही मिल सकी और अब तो सीबीआई के बाद में ईडी भी धमक पडा है तो ऐसे में उनके लिए परेशानी तो रहेगी.