महाराष्ट्र के अगले मुख्यमंत्री फडनवीस होंगे या कोई शिवसैनिक? अमित शाह ने जवाब दे दिया है

169

महाराष्ट्र में चुनाव बिलकुल ही सर पर आन पड़े है और चुनाव लगभग एकतरफा ही नजर आ रहा है जहाँ जीत की संभावना पूरी पूरी कही न कही भाजपा और शिवसेना के गठबंधन की नजर आती है लेकिन अगर दोनों पार्टियां साथ है तो कही से भी इसका मतलब ये भी नही है कि वो हर चीज पर एक दुसरे से सहमत हो क्योंकि मुख्यमंत्री के पद को लेकर के तो दोनों के बीच में काफी ज्यादा टकराव है और ये बात हम सभी लोग बखूबी जानते है. अब ठाकरे तो इस पर खूब बोल रहे थे लेकिन शाह ने अब मुंह खोला है.

अमित शाह ने किया कन्फर्म, शिवसेना से नही सिर्फ फडनवीस ही बनेंगे महाराष्ट्र के अगले मुख्यमंत्री
एक इंटरव्यू के दौरान अमित शाह से पूछा गया कि आप और शिवसेना साथ है लेकिन शिवसेना के लोग जाकर के कह रहे है हमारा सीएम बनेगा. असल में क्या हो रहा है? इस पर अमित शाह ने कहा कि मैं आपको स्पष्ट कर देता हूँ कि इस बार भाजपा शिवसेना गठबंधन की सरकार महाराष्ट्र में बनने जा रही है और मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनवीस ही होंगे.

शिवसेना गठबंधन में है लेकिन उनकी अपनी अलग पार्टी है और वो अपनी बात रख सकते है. गठबंधन में सबको अपनी आजादी है. ये तो बात थी अमित शाह की जो भाजपा के अध्यक्ष है वही दूसरी तरफ उद्धव ठाकरे अलग ही राग अलाप रहे है. उन्होंने कई सभाओं में ये कहा भी है कि इस बार एक शिवसैनिक को ही महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनायेंगे और कही न कही उनका इशारा अपने बेटे आदित्य ठाकरे की तरफ भी रहता है जो इस बार वर्ली विधानसभा सीट से चुनाव लड रहे है तो अभी चाहे कुछ हो न हो लेकिन चुनाव के बाद सत्ता की कुर्सी को लेकर के थोड़ी बहुत खींचतान देखने को मिल सकती है.

हालांकि शिवसेना भी उस स्थिति में नही है कि भाजपा के साथ जबरदस्ती कुछ भी कर सके मगर फिर भी गठबंधन पार्टी होने का हवाला देकर के थोड़ी बहुत मांगो पर बवाल तो खड़ा किया ही जा सकता है.