सलमान खुर्शीद ने उठाये राहुल गांधी की हरकतों पर सवाल, कह दिया इतना कुछ

140

इन दिनों में कांग्रेस पार्टी अपने सबसे बड़े बुरे दौर से गुजर रही है जहाँ से निकल पाना या उसे निकालना अपने आप में एक चुनौती है इस बात में कोई भी शक नही है मगर जिस तरह से दिन ब दिन ये चीज दिन ब दिन बस उलझती ही चली जा रही है जो अपने आप में चिंता का विषय है. इसके पीछे जाहिर तौर पर कांग्रेस का नेतृत्व जिम्मेदार है और ऐसे में जो भी पुराने और कांग्रेस के दिग्गज नेता है उनके विरोधी सुर खुलकर के सामने आ रहे है जिनमे एक नाम सलमान खुर्शीद का भी है.

खुर्शीद ने राहुल के अध्यक्ष पद छोड़ने पर उठाये सवाल, कहा कांग्रेस अपना भविष्य तय नही कर सकती
अभी कुछ वक्त बाद ही हरियाणा और महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव होने जा रहे है और उससे पहले सलमान खुर्शीद ने गहरी हताशा व्यक्त की है. वो कहते है कि कांग्रेस अपने सबसे बुरे संघर्ष के दौर से गुजर रही है. आगामी चुनाव जीतने की तो कोई संभावना ही नही है बल्कि हालत तो इस तरफ चले गये है कि पार्टी अपना भविष्य तक तय नही कर सकती है. राहुल गांधी ने भी अपनी जिम्मेदारी छोड़ दी, वो अध्यक्ष पद छोड़ कर के चले गये है.

अब सोनिया गांधी को भी अध्यक्ष बनाया गया है तो वो ये सोचकर के बैठी है कि वो सिर्फ अंतरिम अध्यक्ष है और उनका काम सिर्फ रिक्त स्ठान भरने का है. मैं उम्मीद करता हूँ ऐसा न हो और कांग्रेस पार्टी को सही गाइड करने वाला मिले. सलमान खुर्शीद तो ये भी कहते है कि अब जब लोग जिम्मेदारियों से भाग रहे है तो हम ये विश्लेषण नही कर पा रहे है कि हार आखिर क्यों हुई और इससे असंतुष्ट होकर के हमारे ही कई नेता हमें छोडकर के जा रहे है.

भाजपा और अन्य पार्टियाँ ले रही चुटकी
सलमान खुर्शीद के इस बयान पर भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा समेत और भी कई नेताओं ने चुटकी ली और कहा कि अब वो लोग समझ रहे है कि क्या हो रहा है? कांग्रेस अब पूरी तरह से गर्त में जा चुकी है.