दिपावली और दशहरे को लेकर योगी सरकार ने किया बड़ा ऐलान

79

फ़िलहाल त्यौहारों का बड़ा ही जोरदार सीजन है. कभी नवरात्रि आ रही है तो कभी दशहरा आ रहा है. दिवाली भी ज्यादा दूर नही है और ऐसे समय में लोग भी बड़े उल्लास के साथ में भरे होते है. बाजारों में रौनक रहती है जिसके चलते अर्थव्यवस्था को भी खूब फायदा होता है मगर ऐसे समय में भी कुछ एक लोग है जो कही कही निराश होते है और इसके पीछे की सबसे बड़ी वजह होती है पॉवर कट. सामान्य दिनों में हो तो चलता है लेकिन त्यौहार के वक्त में ये थोड़ा सा तकलीफदेह जरुर होता है.

योगी सरकार का आदेश, एक सेकंड भी पूरे यूपी में न कटे त्यौहार के समय बिजली
सरकार की तरफ से एक आदेश सर्कुलेट किया गया है जिसमे कहा गया है कि सारी व्यवस्थाये दुरस्त कर ली जाए. कई पर कोई भी फाल्ट हो या फिर शंका हो तो उसे ठीक कर ले क्योंकि त्यौहार के दिन शहर हो या फिर गाँव हो कही पर भी कुछ वक्त के लिए भी बिजली कटनी नही चाहिए. योगी आदित्यनाथ के इस फैसले से देहात के लोगो को ज्यादा फायदा होगा जो घंटो तक बिजली के लिए कई बार तो तरसते रह जाते है.

हिन्दू पर्वो को लेकर काफी सजग रहते है योगी
योगी आदित्यनाथ की ये आदत है कि वो हिन्दू त्यौहारों को लेकर के काफी ज्यादा सजग रहते है. पिछली बार भी पूरी अयोध्या में दिए जलाकर के दीपोत्सव मनाया गया था और इस बार भी कुछ ऐसा ही प्लान किया जा रहा है ताकि अयोध्या को दिवाली के दिन और भी खूबसूरत तरीके से सजाया जा सके. लोगो की आस्था अयोध्या के साथ में कुछ ज्यादा ही जुडी हुई है और इसी कारण से वो सभी के करीब है.

इस बार योगी ये उम्मीद भी जता रहे है कि दिवाली तक राम मंदिर के हक़ में फैसला आ जाएगा और अगर ऐसा हो जाता है सुप्रीम कोर्ट अपना काम पूरा कर देता है फिर तो पूरे उत्तर प्रदेश में बड़े ही धूम धाम के साथ में दिवाली मनेगी जिन्हें देखने के लिये देश और दुनिया से लोग आयेंगे.