अमित शाह ने ओबीसी वर्ग के लोगो को लेकर कही बड़ी बात

93

विधानसभा के चुनाव सर पर है और वैसे भी देश की राजनीति में कुछ न कुछ तो होता ही रहता है. हाल ही में अमित शाह का संबोधन था. इन दिनों शाह महाराष्ट्र के चुनावों पर ज्यादा फोकस किये हुए है और उन्होंने आज दशहरे के दिन ही महाराष्ट्र के बीड में एक बहुत बड़ी और विशाल जनसभा को संबोधित किया. यहाँ उनका फोकस कही न कही ओबीसी पर ज्यादा था क्योंकि महाराष्ट्र के चुनावों में ये वर्ग अपनी एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है सो शाह ने भी उन्हें लेकर बाते कही.

शाह बोले, अब तक किसी सिर्फ बाते हुई, मोदी सरकार आयी तब ओबीसी आयोग बना
अमित शाह ने कहा ओबीसी के लोग हमेशा से ही सुख सुविधाओं से वंचित रहे है. उन्हें बस बाते कही गयी वायदे किये गये लेकिन कुछ भी किया नही गया. यहाँ वो जिक्र कर रहे थे कि बस संविधान में जो आरक्षण मिल गया सो मिल गया, इसके बाद तो किसी सरकार ने ओबीसी वर्ग की तरफ देखा तक नही. पिछले सत्तर सालो में सरकारे उनके लिए कुछ भी नही कर सकी लेकिन हमने आते ही ओबीसी आयोग का गठन किया ताकि आपकी समस्याओं को सुलझाया जा सके.

शाह ने यहाँ पर राष्ट्रवाद के जरिये भी लोगो को साधने की कोशिश की
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी ने अनुच्छेद 370 हटाकर के पूरे जम्मू कश्मीर को भारत से जोड़ने का काम किया है. उनका काम मराठवाडा के घर घर तक पहुँचना चाहिए. शाह ने मोदी सरकार के द्वारा करवाए गये कार्यो की गिनती भी करवाई जिसके बल पर वो मोदी सरकार की तरफ से फडनवीस की राज्य सरकार के लिए फिर से वोट मांग रहे है. खैर जनता किस तरफ जाती है ये तो आने वाला समय ही बतायेगा.

ओबीसी का अपना एक खासा प्रभाव महाराष्ट्र की राजनीति पर है. कुल मिलाकर के विधानसभा के नतीजे इन पर ही ज्यादातर निर्भर करेंगे. ऐसे में भाजपा और  कांग्रेस दोनों ही इन्हें अपनी अपनी तरफ आकर्षित करने का प्रयास कर रही है.