इमरान खान की उनके ही ख़ास दोस्त सऊदी अरब ने इतनी भारी बेइज्जती करवा दी है

100

पाक के प्रधानमंत्री इमरान खान की हालत फ़िलहाल कैसी हो रखी है? ये बात किसी को बताने की या फिर किसी से भी छुपाने की जरूरत नही है क्योंकि पाक के आर्थिक हालात से तो सभी लोग बखूबी वाकिफ ही है. इमरान खान अपना खुदका एक निजी फ्लैगशिप प्लेन भी अफोर्ड नही कर सकते है जिसमे किसी देश का प्रधानमंत्री यात्रा करता है. ऐसे में आपको याद तो होगा कि कुछ समय पहले पाक के प्रधानमंत्री इमरान खान अमेरिका गये थे लेकिन वो अमेरिका सऊदी अरब से होते हुए पहुंचे थे ये भी आपको याद होगा.

सऊदी अरब में इमरान ने माँगा था उनके प्रिंस का हवाई जहाज
रिपोर्ट्स के अनुसार जब हज करने के बहाने इमरान खान सऊदी अरब पहुंचे तो उन्होंने सऊदी के प्रिंस से मुलाक़ात की थी और जब वो वहाँ से निकले तो किसी आम प्लेन में नही बल्कि सऊदी अरब के प्रिंस के स्पेशल हवाई जहाज में निकले थे. अमेरिका में वो बड़े ही शानो शौकत से उतरे लेकिन असली खेल तो इसके बाद में शुरू हुआ जिसने इमरान खान को शर्म से पानी पानी कर दिया.

इमरान की कुछ हरकतों से नाराज हुआ सऊदी, बीच में ही वापिस मंगा लिया
अपना प्लेन पाक के ही एक मीडिया ग्रुप की रिपोर्ट में ये बात कही गयी है कि इमरान खान की कुछ हरकते अमेरिका में ऐसी थी जिससे सऊदी अरब बहुत ही ज्यादा नाराज हो गया. ये नाराजगी इस हद तक बढ़ी कि सऊदी प्रिंस ने आर्डर देकर के अपना प्लेन अमेरिका से वापिस मंगवा लिया. अब इमरान के पास कोई अपना स्पेशल हवाई जहाज नही बचा था जिसके चलते उन्हें कमर्शियल एयरलाइन में टिकट लेकर के यात्रा करके आम लोगो की तरह वापिस पाकिस्तान में आना पडा.

पाक ने इन बातो को छुपाने की बहुत ही कोशिश की लेकिन छुपाये हुए कितनी अन्दर रह जाती? हालांकि ये सुनने में भी थोडा सा अजीब लगता है कि एक पूरे देश का प्रधानमंत्री अपना निजी प्लेन तक अफोर्ड नही कर सकता है? भारत में ऐसे सैकड़ो उद्योगपति है जो अपने निजी चार्टर प्लेन से घुमते हुए नजर आ जायेंगे.