हरियाणा और महाराष्ट्र चुनावों को लेकर राहुल गांधी ने बड़ा फैसला लिया है

169

देश पर से लोकसभा चुनावों का खुमार उतर चुका है और अब बारी है विधानसभा चुनावों की जिसका लोगो को भी बड़ी बेसब्री से इन्तजार था. अभी महज कुछ ही दिनों के भीतर दो बड़े राज्यों हरियाणा और महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव होने वाले है और यहाँ पर दो पार्टियां है जो शुरू से आपस में भिड़ती आयी है. एक तो कांग्रेस और दूसरी भाजपा. एक तरफ जहाँ बीजेपी और उसके सभी नेतागण पूरे जोर शोर के साथ में प्रचार प्रसार में लग चुके है वही दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता राहुल गांधी के फैसले ने सबको चौंका दिया हिया.

इन चुनावों में प्रचार कार्यो में नही आयेंगे राहुल गांधी, सिर्फ वायनाड में ही करेंगे काम
राहुल गांधी ने फैसला लिया है कि वो इन चुनावों के प्रचार का हिस्सा ही नही बनेंगे. उनके नेतृत्व में लड़े गये लोकसभा चुनावों में कांग्रेस पार्टी को लगातार दो बार बदतर हारो का सामना करना पडा है और इसी के चलते उन्होंने खुदको इन इलेक्शन से दूर करने का फैसला किया है. वो अब जो भी वायनाड से जुड़ा काम होगा सिर्फ वही ही करेंगे. बाकी की कमान उनकी माँ सोनिया और बहन प्रियंका संभालेगी.

रिपोर्ट्स में दावा, घूमने के लिए बैंकॉक चले गये है राहुल
कई बड़े बड़े दिग्गज मीडिया घरानों की रिपोर्ट्स में दावा है कि राहुल अपनी छुट्टियां मनाने के लिए बैंकॉक चले गये है जहाँ पर वो मौज पर है और चुनावों का सरदर्द नही लेना चाहते है. उनके बाहर जाने को लेकर माँ सोनिया और बेटे राहुल के बीच में काफी बहस भी हुई थी लेकिन आखिरकार राहुल ने अपनी मन की चलाई और निकल लिये. हालांकि उनकी कोई भी बाहर से तस्वीर या फिर ऐसा कुछ भी नजर में नही आया है.

राहुल के साथ में अक्सर ऐसा होता है जब वो ऐन मौके पर उनकी जरूरत होती है तो वो छुट्टी मनाने के लिये यूरोप, यूएस या फिर बैंकॉक निकल पड़ते है और मौज मनाते है. हालांकि पार्टी की कमान उनकी माँ सोनिया गांधी ने संभाल ली है और वो सारा कामकाज देख रही है.