सुबह शाम सोनिया गांधी की पूजा करता है ये आदमी, ये इच्छा पूरी होने तक रहेगा गंजा

107

भारत अपने आप में एक आस्था प्रधान देश है और यहाँ पर आपको हर कुछ किलोमीटर पर कुछ लोगो के नये आराध्य मिल जायेंगे. कोई राम को पूजता है, कोई कृष्ण को, कोई शिव को तो कोई पेड़ और पौधों को ही पूजता है. किसी की आस्था गाय में है तो कुछ लोग मूषक को भी आराध्य मान लेते है. मगर कभी आपने ये सुना है कि किसी नेता का कोई भक्त है और वो उसकी पूजा भगवान् से भी बढकर के करता है? अगर नही तो चलिये फिर आज हम आपके इस अबोध को भी ज्ञान से भर देते है.

कांग्रेस अध्यक्षा का पूरा भक्त है ये शख्स, उनके लिये बाल मुन्डवाता है और व्रत भी रखता है
इनका नाम है टीके धर जो मध्यप्रदेश के दतिया के रहने वाले है. इनकी उम्र 60 के पार हो चली है और ये पिछले कई सालो से सोनिया गांधी के भक्त बने हुए है. डॉक्टर टीके धर के घर के अन्दर हर कमरे में कही न कही सोनिया गांधी की तस्वीरे लगी हुई है. यहाँ तक कि उन्होंने पूजा वाले स्थान पर भी सोनिया गांधी की ही फ्रेम की हुई तस्वीर लगायी हुई है.

टीके धर रोजाना उनकी फोटो के आगे दीपक और अगरबत्ती जलाते है और सोनिया गांधी की पूजा करते है. उनका मानना है कि वो एक महान और दैवीय महिला है इसलिए सोनिया गांधी की पूजा की जानी चाहिये. ये सब तो कुछ भी नही है उन्होंने सोनिया गांधी के लिए नवरात्रि के नौ दिन के व्रत भी रखे है ताकि उन पर भगवान् की कृपा बरसे और वो ठीक से रहे. सच में लोग उनकी हरकते देखकर के वाकई में काफी ज्यादा हैरान हो जाते है.

जब तक प्रधानमंत्री नही बनेगी, मुंडन होता रहेगा
टीके धर अपना सर समय समय पर साफ़ करवाते रहते है. उनका कहना है कि वो अपने बाल तब तक उतरवाते रहेंगे जब तक कि सोनिया गांधी इस देश की प्रधानमंत्री नही बन जाती है. उनकी इस आस्था को देखकर के कुछ लोग उनका मजाक उड़ाते है तो कुछ लोग इसे उनकी नासमझी बताते है तो कुछ महज पब्लिसिटी स्टंट मानते है.