मशहूर नेता प्रियंका चतुर्वेदी को पुलिस ने हिरासत में लिया

240

मुंबई में फिलहाल काफी ज्यादा अफरातफरी मची हुई है जहाँ पर कुछ लोग है जो कही न कही देश में विकास को लेकर के उत्साहित है तो कुछ लोग वो है जो इसके लिए प्रकृति को खत्म करने के विरोध में खड़े हुए है. मामला तो आप बखूबी जानते ही होंगे कि मुंबई में मेट्रो डिपो बनाने के लिए पेड़ कट रहे है जिनकी संख्या हजारो में है और उसी को बचाने के लिए आम जनता ही नही बल्कि सरकार की सहयोगी पार्टी शिवसेना भी विरोध पर उतर आयी है जिसके चलते खूब बवाल हुआ है.

मेट्रो साईट पर विरोध करने पहुँची थी प्रियंका चतुर्वेदी, पुलिस ने हिरासत में लिया
आम लोगो के साथ में शिवसेना के लोग भी मेट्रो साईट पर आरे के जंगल काटे जाने का विरोध कर रहे है. इसमें प्रियंका चतुर्वेदी भी शामिल हुई थी और क्योंकि पूरे क्षेत्र में धारा 144 लगी ही थी और माहौल बिगड़ रहा था जिसके चलते पुलिस ने प्रियंका चतुर्वेदी को हिरासत में ले लिया जिसके बाद में उन्हें दूर ले जाया गया. ये एक सामान्य कार्यवाही थी लेकिन इसके बाद में शिवसेना ने काफी बखेड़ा खड़ा किया है और विरोध प्रदर्शन बढ़ रहा है.

आखिर क्या है आरे के जंगल का पूरा मामला?
आरे के जंगल में हजारो की संख्या में पेड़ है और मेट्रो का डिपो बनाने के लिए मुंबई में यही एक सही जगह है जिसके चलते इस जमीन को साफ़ किया जा रहा है और इसे साफ़ करके मेट्रो का डिपो बन रहा है. इसके विरोध में कई संगठन और पार्टियां सड़क पर उतर आये है. मामला कोर्ट में भी पहुंचा लेकिन कोर्ट ने इस जमीन को जंगल मानने से ही इनकार कर दिया जिसके बाद में कोई उम्मीद ही नही बचती है.

ऐसे में जिसको भी जहाँ भी मौका मिल रहा है वो सड़क पर उतर आये है और अपनी अपनी तरफ से विरोध प्रदर्शन कर रहे है. सिर्फ प्रियंका ही नही कई लोगो को इसी तरह से हिरासत में लिया जा रहा है ताकि शान्ति व्यवस्था को बरकरार रखा जा सके और आम लोगो को कोई तकलीफ न हो.