महाराष्ट्र में चुनाव से ठीक पहले अमित शाह ने दिया कांग्रेस को बड़ा झटका

475

लोकसभा चुनावों का खुमार तो कबका उतर चुका है और देश फिर से विधानसभा चुनावों के दौर में कूदा चला जा रहा है. महाराष्ट्र और हरियाणा में अगले विधानसभा चुनाव होने वाले है और इसे लेकर के सभी स्थानीय नेता और देश भर की पार्टियां अपनी अपनी कमर कस चुकी है. सबका अपना अपना एजेंडा और वोट है. ऐसे में नेता भी कई इधर से उधर अदला बदली पर उतरे है और इसी में सबसे बड़ा बदलाव कांग्रेस पार्टी में देखने में आया है जब उनके दिग्गज नेता जिन पर कही न कही पार्टी का एक बड़ा आधार टिका था वही उसे छोड़ भाजपा में चल दिये.

पूर्व कांग्रेस मुख्यमंत्री नारायण राणे के बेटे नितेश राणे भाजपा में शामिल हुए
महाराष्ट्र में अपनी काफी अच्छी खासी पैठ रखने वाले पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के कद्दावर नेता नारायण राणे के बेटे नितेश राणे ने महाराष्ट्र में चुनावों से ठीक पहले ही कांग्रेस का दामन छोडकर के भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन कर ली है. फ़िलहाल की रिपोर्ट के अनुसार वो कंकवाली से चुनाव लड़ सकते है और उनके जीतने के भी पूरे पूरे आसार नजर आ ही जाते है क्योंकि उनकी अच्छा खासा दबदबा है.

कांग्रेस के लिए है सबसे बड़ी परेशानी
महाराष्ट्र में कांग्रेस पहले से ही परेशान है. उर्मिला हाल ही में पार्टी संगठन पर भेदभाव और गुटबाजी के आरोप लगाकर के बाहर चली गयी है. इसके बाद में मिलिंद देवड़ा ने भी उन्हें सही बताया, टिकट को लेकर के झगडे सामने आये है और तो और अब पूर्व मुख्यमंत्री जो कांग्रेस से थे उनका बेटा तक पार्टी छोडकर के भाजपा में चला गया है जो अपने आप में कांग्रेस के लिए किसी सदमे से कम नही है क्योंकि वो कम से कम राणे परिवार का तो फुल सपोर्ट समझकर के चल ही रहे थे.

अब इसके बाद में भी कांग्रेस हाथ पाँव जरुर मार रही है लेकिन कुछ भी उम्मीद नजर नही आ रही है कि वो शिवसेना और भाजपा के इस विशालकाय जनसमर्थन वाले गठबंधन के सामने टिक भी पायेगी.