आजम खान की बीवी को भरना पड़ा 30 लाख का जुर्माना

202

आजम खान पर दिन दोगुने और रात चोगुनी रफ़्तार से मुसीबते बढ़ रही है और मुक़दमे भी. आये दिन वो किसी न किसी वजह से फंस रहे है और सिर्फ वो ही नही बल्कि उनके परिवार के लोग चाहे बीवी हो, बच्चे हो या करीबी हो सब पर उनके मंत्री पद के कार्यकाल के दौरान कुछ न कुछ गलत काम या घपलो के आरोप लग रहे है. पहले तो आजम पर करोडो के जुर्माने लगे जिस पर वो कोर्ट चले गये लेकिन आजम की पत्नी पर जुर्माना लगा और उन्हें वो जुर्माना भरना भी पड़ा.

बिजली चोरी के लिए लगा था 30 लाख का जुर्माना, बिना एनओसी लिये नही लड़ सकती थी चुनाव
आजम खान के परिवार का एक रिसोर्ट चलता है रामपुर में हमसफ़र रिजोर्ट. इस रिजोर्ट में बिजली चोरी चल रही थी और कनेक्शन था आजम खान की पत्नी के नाम पर जिनका नाम है तंजीम फातिमा. प्रशासन ने उनकी ये चोरी पकड़ी तो पता चला ये खेल लम्बे समय से चल रहा है और उन्होंने ये कनेक्शन काटकर के आजम खान की पत्नी पर 30 लाख रूपये का जुर्माना लगा दिया गया.

शुरू में तो बड़ा विरोध हुआ और कहा भी गया कि इतना बड़ा जुर्माना नही भरेंगे, कोर्ट जायेंगे मगर तभी यूपी में आ गये उपचुनाव और अब आजम खान की पत्नी तंजीम फातिमा को चुनाव लड़ना है. ऐसे में उनके इस पूरे मामले पर बिजली विभाग से एनओसी लानी जरूरी थी. अगर एनओसी नही मिलती तो चुनाव भी लड़ने का अधिकार नही है. इसी के चलते मजबूरी में उन्हें तीस लाख रूपये का जुर्माना चुकता करना पडा और जब जुर्माना चुकाया गया उसके बाद में ही आजम खान की पत्नी को अब चुनाव लड़ने की अनुमति मिल सकी है. खैर जो भी है विवाद अभी भी कम नही हुए है.

आजम खान पर पहले से ही जमीन जबरन हड़पने और सरकारी जमीनों का गलत इस्तेमाल करने जैसे संगीन इल्जाम लगे हुए है जो उन्हें और उनकी राजनीति को दिन ब दिन गर्त में ले जा रहे है. सरकार के उनके विरोधी होने की वजह से बचने की भी कोई गुंजाइश नजर नही आती.