अरविन्द केजरीवाल ने बिहारियों के बारे में कही ऐसी ऐसी बाते, बवाल शुरू

64

अरविन्द केजरीवाल अपने आपको विकास पुरुष की तरह पेश करते है लेकिन जब बात बयानबाजी पर आती है तो उनकी बाते कुछ ऐसी होती है जो हमेशा से ही विवाद खड़ा करती है. अब वो विवाद चाहे राजनीति से जुडा हो या फिर किसी और चीज से जुडा हो. इसका खामियाजा केजरीवाल को निजी तौर पर चाहे न भुगतना पड़ता हो लेकिन उनकी पार्टी हर बार भुगतती है. चाहे इस बारे के एमसीडी के चुनाव हो या लोकसभा के चुनाव हो. खैर चलिए पहले तो आते है मुद्दे पर और जानते है केजरीवाल बिहारियों पर ऐसा क्या बोल गये?

अरविन्द केजरीवाल ने कहा, 500 रूपये लेकर लोग बिहार से आते है और दिल्ली से लाखो का इलाज मुफ्त में करवा जाते है
अरविन्द केजरीवाल एक कार्यक्रम में पहुंचे थे जहाँ पर वो दिल्ली में मिल रही स्वास्थ्य सुविधाओं के बारे में जिक्र कर रहे थे लेकिन इन सबके बीच में उन्होंने लोकल बनाम बाहरी की बात छेड़ दी. अरविन्द केजरीवाल ने बातो बातो एक लाइन कही ‘दिल्ली में बाहर से भी बहुत से लोग इलाज करवाने के लिए आ रहे है. बिहार से एक आदमी 500 रूपये लेकर के आता है और दिल्ली में 5 लाख रूपये का ऑपरेशन फ्री में करवाता है.’ केजरीवाल का यही बयान उनके लिए आफत बन गया है.

भाजपा और जनता दल यूनाइटेड ने की केजरीवाल के खिलाफ किलेबंदी
केजरीवाल के इस बयान पर भाजपा और जदयू दोनों एक होकर के बोल रहे है. जहाँ एक तरफ जेडीयू उनके इस बयान पर ऐतराज जता रही है और निंदा कर रही है वही बीजेपी के नेता मनोज तिवारी ने हमलावर होते हुए कहा ‘अगर दिल्ली में कोई व्यक्ति बिहारसे आता है और मुफ्त में इलाज करवाकर के जाता है तो इसमें केजरीवाल जी का कलेजा क्यों फट रहा है? ये सब तो मोदी जी का किया हुआ है जिसे हम लोग आयुष्मान भारत कहते है.’

भुगतने पड़ सकते है गंभीर परिणाम
अरविन्द केजरीवाल का ये बयान कोई सामान्य बयान नही है. दिल्ली में एक बहुत बड़ी आबादी बिहार मूल से आये लोगो की है जो वहां पर वोट भी कर सकते है. अगर ये बयान केजरीवाल के खिलाफ जाता है तो आप को लाखो वोटो का नुकसान हो सकता है.