अमेरिका से भारत लौटते ही प्रधानमंत्री मोदी ने कही ये बड़ी बात

226

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले लगभग एक हफ्ते से अमेरिका में है जहाँ पर वो देश के एजेंडे को लेकर के गये थे और उन्होंने कही न कही उस एजेंडे को अच्छे से निभाया भी है इस बात में कोई शक नही है. चाहे हाऊडी मोदी हो, कश्मीर का मसला हो, यूएन में दिया गया स्पीच हो या फिर कॉर्पोरेट के साथ में हुई मीटिंग्स हो  सबमे उन्होंने झंडे गाढ़ दिये. पीएम इतनी सब उपलब्धियों का पिटारा लेकर के जब वापिस नयी दिल्ली पहुंचे तो उनका बड़ी ही धूमधाम के साथ में स्वागत हुआ और उन्होंने कुछ बाते भी कही.

लौटते ही किया सर्जिकल स्ट्राइक का किया जिक्र, भारत का बढ़ा है दुनिया भर में गौरव
प्रधानमंत्री मोदी ने वहाँ पर मौजूद सभी लोगो और देश के 130 करोड़ लोगो का हाथ जोडकर के अभिवादन किया. इसके बाद में उन्होंने कहा ‘2014 में भी वो संयुक्त राष्ट्र के सम्मेलन में गये थे मगर इस बार जब वो गये तो उन्होंने विश्व के नेताओं की नजरो में फर्क महसूस किया है. विश्व भर में फैले हमारे भारतीय लोगो ने भी हमारे देश के लिए आदर और गौरव प्राप्त किया है.’

पीएम मोदी कहते है कि ह्यूस्टन में हाऊडी मोदी के जरिये जो भी शक्ति प्रदर्शन हमारे भाईयो और बहनों ने किया था उसकी चर्चा दुनिया भर के नेताओं की जुबान पर थी. तीन साल पहले आज ही के दिन 28 सितम्बर को सर्जिकल स्ट्राइक करके भारत ने अपनी आन बान और शान के साथ में ताकत का प्रदर्शन किया था. मैं उस रात को याद करते हुए हमारे वीरो को प्रणाम करता हूँ और उनका अभिनंदन करता हूँ. पीएम मोदी ने सभी को नवरात्रि शुरू होने के उपलक्ष में भी शुभकामनाये दी.

जब पीएम मोदी वापिस भारत लौटे थे तो भारत के कई ताकतवर और बड़े बड़े नेता उनका स्वागत करने के लिए खड़े थे जिनमे डॉक्टर हर्षवर्धन सिंह, जेपी नड्डा, मनोज तिवारी और हंसराज हंस समेत और भी कई दिग्गज नेता मौजूद थे. नका कहना था कि वाकई में पीएम ने तो अपने आप में कमाल ही कर दिया है.