ट्रम्प ने कहा ‘अगले हफ्ते मैं भी इस काम से भारत आना चाहता हूँ’ मोदी भी दिया जवाब

279

फ़िलहाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका में है और उनके सात समंदर पार इतनी दूर होने के पीछे कुछ मकसद भी है जो पूरे किये जा रहे है और पूरे किये जाने जरूरी भी है. पीएम के लिए एक ख़ास तौर पर अमेरिका के ह्यूस्टन शहर में एक शो आयोजित किया गया था जिसका नाम था हाउडी मोदी. शो काफी ज्यादा लाजवाब रहा और खुद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प भी इस पूरे कार्यक्रम का हिस्सा बने और उनकी कही कई सारी बाते हिन्दुस्तानियों के दिलो को छू गयी. ख़ास बात ये थी कि उन्होंने पीएम से एक इच्छा भी जाहिर की है.

भारत में हो रहे बास्केट बॉल मैच को देखने आना चाहते है ट्रम्प
ह्यूस्टन में जब भारतीयों को संबोधित करने के लिए ट्रम्प उठे तो उन्होंने भारत की आने की इच्छा भी जाहिर की. ट्रम्प ने कहा ‘अगले हफ्ते मुंबई में एनबीए की बास्केटबॉल प्रतियोगिता होने जा रही है. भारत में ये पहला ऐसा एनबीए बास्केटबॉल खेल होगा. क्या आप मुझे इसमें बुला रहे है? सुनिए मोदी जी, क्या आप मुझे इसके लिए निमंत्रित कर रहे है?’

पीएम ने किया डोनाल्ड ट्रम्प को भारत में आमंत्रित
बस डोनाल्ड ट्रम्प का इतना कहना भर ही काफी थी. उनके इतना कहने के कुछ समय बाद में ही पीएम ने डोनाल्ड ट्रम्प को भारत आने के लिए निमंत्रित किया है जहाँ पर वो मुंबई में होने वाले एनबीए बास्केट बॉल मैच का हिस्सा बनेंगे. इससे कही न कही मैच की रेपुटेशन भी कई गुना ज्यादा बढ़ जाने वाली है इस बात में कोई भी शक नही है. वही ट्रम्प का भारत आना अपने आप में ये साबित कर देगा कि अब इंडिया विश्व नेताओं के लिए रेगुलर तौर पर आने जाने की जगह बनने जा रही है क्योंकि हम जल्द ही विकसित होने जा रहे है.

हालाँकि अभी तक कोई भी शेड्यूल फिक्स नही हुआ है कि ट्रम्प कैसे और किस तारीख को आयेंगे? मैच अगले हफ्ते को ही होने को है और अगर पीएम ने उन्हें इनवाईट किया है तो फिर उन्हें भी मुंबई में उन्हें मैच देखते वक्त साथ में कम्पनी देनी पड़ेगी.