हाउडी मोदी से गूंजा पूरा अमेरिका, कही पीएम ने 5 बड़ी बाते जो हमेशा याद रखी जायेगी

298

प्रधानमंत्री मोदी ने अभी हाल ही में विदेश की धरती पर इतिहास रचा है और ऐसा इतिहास रचा है जो कही न कही अपने आप में भारत का प्रधानमंत्री डिजर्व करता है. 22 सितम्बर की शाम को अमेरिका के ह्यूस्टन में पीएम के लिए एक शानदार समारोह का आयोजन किया गया था जिसमे भारतीय अमेरिकी लोग बड़ी संख्या में जमा हुए. हर कोई उनके होने से खुश था और ऊपर से अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का वहाँ पर होना अपने आप में एक गर्व की अनुभूति करवाने जैसा था. इस समारोह में लगभग 50 हजार लोग शामिल हुए थे.

ये संख्या अमेरिका में इस जगह पर पहले कभी भी हुए किसी भी प्रोग्राम से ज्यादा थी. अब आते है आखिर नरेंद्र मोदी ने क्या कुछ बाते कही है? आखिर उन्हें सुना भी तो गया है तो चलिए जानते है वो पांच बड़ी बाते जिनके जरिये पीएम ने धूम ही मचाकर के रख दी.

  1. प्रधानमंत्री मोदी ने अगले अमेरिकी चुनावों के लिए डोनाल्ड ट्रम्प का समर्थन करते हुए कहा, अबकी बार ट्रम्प सरकार. उन्होंने डोनाल्ड ट्रम्प को अपना अमेरिका में सबसे अच्छा और सच्चा दोस्त भी बताया है.उन्होंने ट्रम्प के व्यवहार को काफी बेहतर और दोस्ताना ही बताया.
  2. पीएम ने सरकार की उपलब्धियां गिनवाई और बताया किस तरह से भारत में बिजनेस करना आसान हुआ है, पासपोर्ट बनने में लगने वाला वक्त कम हुआ है, गैर जरुरी क़ानून खत्म किये गये है और सबसे बड़ी बात डेटा खपत के मामले में भी हम अव्वल हो चुके है.
  3. पीएम ने आर्टिकल 370 का भी जिक्र अमेरिका में किया और बताया कि हमने दशको के साथ होते आ रहे कश्मीरियों, कश्मीरी लडकियो और वहाँ के अल्पसंख्यको के संग होने वाले भेदभाव को खत्म किया है.
  4. पीएम ने यहाँ पर भी पाक को पीछे खदेड़ना का मौका नही छोड़ और कहा सब जानते है 26/11 और 9/11 के साजिशकर्ता कहाँ पर मिलेंगे? इनके खिलाफ अब एक निर्णायक लड़ाई लड़ने का वक्त आ चुका है.
  5. मोदी बताते है कि अमेरिका के साथ में हमारे और भी समझौते होंगे व्यापार बढ़ेंगे. ट्रम्प आर्ट ऑफ डील में माहिर है मैं उनसे सीखने की कोशिश कर रहा हूँ.

उनकी इन्ही बातो को सुनकर के पूरा स्टेडियम तालियों से गूँज रहा था. हर कोई बेहद ही उल्लास से भरा हुआ था और ऐसा होना बनता भी है क्योंकि मोदी अपनी छवि ही इतनी शानदार बना चुके है.