अमेरिका में पीएम मोदी की इस हरकत पर बुरी तरह भड़क चुकी है कांग्रेस, बताया देश से धोखा

654

फ़िलहाल के दिनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका में है और अमेरिका में वो अपने काम से है. उन्हें कई सारे अग्रीमेंट करने है, रिश्तो को बेहतर करना है और ह्यूस्टन में उन्होंने जो एक शानदार शो किया था उसके बारे में तो सभी लोग जानते ही है. अब सभी लोग इस पर खुश है और देश मोदी पर गर्व कर रहा है इस बात में कोई भी शक नही है लेकिन विपक्ष का हमेशा से काम रहा है मीनमेख निकालना और उन्होंने पीएम के इस दौरे के साथ में भी कुछ ऐसा ही किया है जो थोडा सा हैरान भी करता है.

कांग्रेस नेता ने कहा, ट्रम्प के लिए चुनाव प्रचार करके भारत और अमेरिका दोनों देशो के विश्वास को धोखा दे रहे है मोदी
कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद आनंद शर्मा ने ट्वीट करते हुए कहा ‘मेरे प्रधानमंत्री ने हमारी विदेश नीति के सिद्धांत का उल्लंघन किया है जब उन्होंने दुसरे देश के चुनाव में हस्तक्षेप किया. हमारा रिश्ता अमेरिका में डेमोक्रेट और रिपब्लिकन्स दोनों के ही साथ में रहा है. आपने जो खुलकर के ट्रम्प के लिए केम्पेनिंग की है वो भारत और अमेरिका दोनों के लिए धोखा है.’

ऐसा क्या कहा था मोदी ने?
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब ह्यूस्टन में बोल रहे थे तो उन्होंने ट्रम्प की जमकर के तारीफ की थी. उन्होंने कहा कि ट्रम्प को किसी परिचय की जरूरत नही है, इस पूरे प्लेनेट पर उन्हें हर कोई जानता है. वो आर्ट ऑफ डील में माहिर है और उन्होंने अमेरिका को फिर से महान बनाया है. इसके बाद उन्होंने कह दिया अबकी बार ट्रम्प सरकार. पीएम की यही बात कांग्रेस को अखर गयी है और उनका कहना है वो इस तरह से चुनावों को कैसे प्रभावित कर सकते है?

हालांकि वहाँ उन्होंने सामंजस्य बिठाने के लिए डेमोक्रेट्स को भी बुलाया था ताकि विपक्षी पार्टी अगर सत्ता में आ जाए तो भी सामंजस्य न बिगड़े मगर ट्रम्प को राष्ट्रपति होने के नाते जो सम्मान मिलना था वो तो दिया ही गया और इसे में यही बात कांग्रेस को पसंद नही आयी है.