पी चिदम्बरम के लिये कोर्ट से एक और बुरी खबर आयी है

374

कांग्रेस के नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदम्बरम का हाल इन दिनों में बड़ा ही बुरा है और होना बनता भी है क्योंकि सीबीआई ने उन पर ऐसे ऐसे तरह से केस दागे है जिन से निकल पाना भी कोई हंसी खेल तो बिलकुल भी नही है. खैर आपको जानकारी न हो तो बता दे पी  चिदम्बरम पर आईएनएक्स घोटाले का केस चल रहा है जिसमे वो मुख्य आरोपी है और उन्हें कोर्ट द्वारा न्यायिक हिरासत में रखने के आदेश दिए गये थे जो कि 20 सितम्बर तक के ही थे.

सीबीआई कोर्ट ने बढ़ायी हिरासत की अवधि, अब 14 दिन और जेल में रहना होगा
सीबीआई कोर्ट ने चिदम्बरम पर जिस तरह से आरोप दायर हुए है और जांच चल रही है उस आधार पर उनकी न्यायिक हिरासत को और भी 14 दिन तक बढ़ा दिया गया है. यानी अब उन्हें कम से कम 3 अक्टूबर तक तो जेल में रहना ही होगा और अगर केस में कोर्ट प्रोग्रेस देखता है और चिदम्बरम पर शिकंजा कसता चला जाता है तो फिर तो उनका जेल से बाहर आना लगभग असंभव सा ही हो जाता है.

जेल में चिदम्बरम को हो रही है दर्जनों तकलीफे पूर्व वित्त मंत्री अपनी जेल को लेकर के कई तकलीफे गिना चुके है. उन्हें जेल में आने वाली बदबू से बड़ी दिक्कत होती है. वो कहते है उनके पास में कई दिनों तक तकिया ही नही था, वो बिना तकिये के सो ही नही पाए और तो और उन्हें कई दिनों तक बैठने के लिए एक कुर्सी भी नही दी गयी. वही बात करे खाने की तो वो कई बार घर का खाना मंगवाने की गुहार कर चुके है लेकिन कोर्ट ने इस पूरी तरह से गैर जरूरी माना है.

अभी केस की सुनवाई चल रही है जिसमे उन पर आरोप है कि आईएनएक्स मीडिया मामले में उन्होंने वित्त मंत्री के पद का गलत तरीके से फायदा उठाते हुए अपने बेटे को फायदा पहुँचाने का प्रयास किया.