बड़ी खबर: अमेरिका जाते हुए बीच रास्ते में प्रधानमंत्री मोदी के प्लेन में खराबी

1053

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका में बहुत ही शानदार कार्यक्रम हाऊडी मोदी के लिये जा रहे है जहां ह्यूस्टन में वो लगभग 50 हजार लोगो को एक साथ में एक हॉल में संबोधित करेंगे. अभी उनके कार्यक्रम में थोडा समय है जिसके चलते वो सवेरे ही अमेरिका के लिये अपने प्लेन से निकले. मगर जब वो जर्मनी के एयरस्पेस के आस पास से गुजर रहे थे तभी उनके प्लेन में तकनीकी खराबी आ गयी. अब प्रधानमंत्री को इस तरह से प्लेन में ले जाना तो खतरे से खाली नही है जिसके चलते पीएम की हवाई टीम ने तुरंत जर्मनी में लैंडिंग के लिए अथॉरिटी से कहा.

जर्मनी में प्लेन की तकनीकी दिक्कते प्लेन उतारकर की गयी ठीक
भारत के प्रधानमंत्री है इसलिए उन्हें तुरंत उतरने के लिए कह भी दिया गया जिसके चलते पीएम मोदी का प्लेन जर्मनी में ही लैंड करवा दिया गया. जैसे ही वो उतरे तो उनकी अगुवाई करने के लिये वहाँ पर प्रतिभा पारकर मौजूद थी जो कि जर्मनी में ही भारतीय राजदूत है. सूचना मिलते ही वो तुरंत हवाई अड्डे पर पहुंचे चुकी थी, जर्मनी से कोई भी नेता या अधिकारी नही आ सका क्योंकि ये काफी उहापोह में हुआ था.

 

अमेरिका में हाऊडी मोदी के लिए जा रहे है पीएम
प्लेन के ठीक होते ही प्रधानमंत्री लगभग 2 घंटे में दुबारा से अमेरिका के लिये निकल गये. यूएस में उनके कई सारे विशेष प्रोग्राम है जिन्हें उन्हें पूरा करना है. अमेरिका के साथ में कई करार भी है लेकिन सबसे ख़ास हाऊडी मोदी प्रोग्राम है जो ह्यूस्टन में हो रहा है. वहाँ पर 50 हजार भारतीय मूल के लोग जमा हो रहे है और तो और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प भी मोदी के साथ में उसी प्रोग्राम में मौजूद रहेंगे. इससे कही न कही वो विश्व में अपनी एक छाप छोड़ेंगे और अपने प्रबल नेता होने का सबूत अमेरिका में भी देने की कोशिश करेंगे.

हालांकि इससे पहले भी वो ऐसा ही शो कर चुके है जब वो पहली बार अमेरिका में गये थे तो उन्होंने मेडिसन स्क्वायर में इसी तरह से संबोधन किया था लेकिन तब वो इतने ज्यादा लोकप्रिय नही थे. अब उनकी पॉपुलैरिटी कई अंको से बढ़ चुकी है जो ट्रम्प को भी उनके संबोधन में आने पर मजबूर कर रही है.