धारा 370 हटने के बाद अब महबूबा मुफ़्ती ने लिखा मोदी सरकार को ये पत्र

1163

मोदी सरकार ने कश्मीर में पिछले 70 सालो में बड़ा ही ऐतिहासिक काम किया है जो कही न कही उन्हें सबसे अलग और महान बना देता है. कश्मीर अब पूर्ण रूप से भारत का अभिन्न अंग हो चुका है और जिन लोगो को इससे राजनीतिक नुकसान हुआ है वो जाहिर तौर पर इससे बिलबिला रहे है और परेशान हो रहे है. महबूबा मुफ़्ती जैसे तमाम लोग जिनसे कश्मीर की शान्ति को ख़तरा हो सकता है उन्हें नजरबंद या फिर हिरासत में रखा गया है. अब इतना समय तक बंद रहने के बाद महबूबा से जुड़ा एक पत्र सामने आया है.

बेटी इल्तिजा के मार्फत भेजा पत्र, गृह सचिव से मांगी कई जानकारियाँ
कुछ समय पहले महबूबा मुफ़्ती की बेटी इल्तिजा मुफ़्ती अपनी माँ से मिलने के लिए गयी थी. अब माँ के बताये अनुसार इल्तिजा ने अपनी माँ का पत्र लिखा है. ये पत्र मोदी सरकार के गृह सचिव और जम्मू कश्मीर के गृह सचिव को लिखा गया है. पत्र में इल्तिजा लिखती है कि मेरी माँ इतने समय पहले ही पुलिस ने हिरासत में लिया था, वो सिर्फ अपने परिवार वालो से मिल पा रही है.

अपनी बात को आगे बढाते हुए इल्तिजा कहती है ‘मेरी माँ ने मुझे कुछ जानकारियाँ जुटाने को भेजा था. 5 अगस्त के बाद में अब तक कितने जम्मू कश्मीर के नागरिको को हिरासत में लिया गया या फिर नजरबंद किया गया? इनमे से कितने लोग है जो अभी नाबालिग है? और इसके अलावा जिन लोगो को जम्मू कश्मीर से बाहर भेज दिया गया और दूसरे राज्यों की जेलों में रखा गया है उनकी संख्या कितनी है?’ इल्तिजा कहती है कि मेने मेरी माँ के कहे अनुसार उनकी तरफ से ये पत्र भेजा है लेकिन अब तक मुझे कोई भी जवाब नही मिल रहा है.

ये पत्र महबूबा मुफ़्ती के ट्विटर अकाउंट पर भी शेयर किया गया है. हालांकि शेयर करते ही इल्तिजा का ही लोगो ने मजाक उड़ा दिया और कहा कि आप पहले तो कभी इस तरह से राजनीति में नजर नही आयी, अपना खर्चा पानी बंद क्या हुआ? रोज रोज खबरे बनाने लगी है.