मोदी के सामने नही चली, अब इमरान अपने ही लोगो को दे रहे है ये चेतावनी

420

कश्मीर में जो कुछ भी होना था वो तो हो चुका है और सरकार अपने तरीके से वहाँ पर जो भी कानूनी बदलाव करने थे वो भी कर चुकी है मगर इसके बाद से ही पाक का बिलबिलाना लगातार जारी है और ये आदतन मजबूरी है जिस पर कुछ भी कहा जा सकता है. इमरान इसी से लाचार है और ये उनके पद की वजह से है सो इसमें उनकी भी क्या गलती? मगर अब इमरान ने जो कहा है वो कही न कही उनके अपने मुल्क के सच को भी उजागर कर रहा है.

इमरान ने कहा, एलओसी पार करके कश्मीर में मत जाओ
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने ही लोगो को ख़ास तौर पर घुसपैठ करने वाले लोगो को चेतावनी दी है कि भावनाओं में बहकर कश्मीर में घुसपैठ मत करो. वो कहते है ‘भावनाओ में बहकर के एलओसी को पार न करे, ऐसा करने से कश्मीरियों के संघर्ष पर बुरा असर पड़ेगा. हम हर अंतर्राष्ट्रीय मंच से इस मुद्दे को उठाएंगे. जो लोग कश्मीर में जाकर के उनकी मदद करना चाह रहे है वो कश्मीरियों के ही सबसे बड़े दुश्मन है क्योंकि इससे भारत को दमन करने के लिए एक बहाना मिल जाएगा.’

कही न कही अब इमरान खान इशारों इशारों में उन लोगो से घुसपैठ रोक देने की अपील कर रहे है जो समझते थे कि वो बॉर्डर पार करके किसी न किसी तरह से वो भारतीय फ़ौज के खिलाफ बगावत खड़ी कर देंगे. मगर अब कश्मीर स्पेशल स्टेट नही रहा, वहाँ के चप्पे चप्पे पर भारत सरकार का राज है तो उनके होने न होने का कोई मतलब ही नही है इसलिए इमरान ने उन्हें चेतावनी देकर बॉर्डर पार न करने को कहा है क्योंकि जायेंगे तो कभी लौट के न आयेंगे.

खैर भारत की तरफ से इस तरह की बयानबाजियों का किसी भी तरह का जवाब नही दिया जाता है. विदेश मंत्रालय जो भी जरूरी बाते होती है उन्हें डिप्लोमेटिक तरीके से उठाकर के खत्म कर देता है क्योंकि पाक से सीढ़ी बात तो लगभग खत्म ही हो चुकी है.