सत्यपाल मलिक ने बताया, सरकार इस तरीके से बिना लड़ाई के हासिल कर सकती है पीओके

2277

मोदी सरकार ने अपने आपको जिस तरह से कश्मीर के मसले पर काबिज किया है वो अपने आप में तारीफ़ करने लायक है और इस बात में कोई शक भी नही है. इस वजह से पकिस्तान भी बुरी तरह से बौखलाया है क्योंकि उसके कश्मीर पर सारे के सारे क्लेम खत्म हो जाते है जब भारत उसे अपना केंद्र शासित प्रदेश बनाते हुए उस पर से अनुच्छेद 370 हटा देता है. अब ये बाकी राज्यों की तरह ही सामान्य जगह है लेकिन अगला सवाल ये है कि कश्मीर तो हमारा हो गया लेकिन जो पीओके का हिस्सा है उसका क्या? इस पर सत्यपाल मलिक ने बड़ी खरी बात कही है.

सत्यपाल मलिक ने कहा, कश्मीर की तरक्की करवाएंगे तो पीओके बिना लड़ाई किये मिल जाएगा
जम्मू कश्मीर के राज्यपाल ने मोदी सरकार और उसके मंत्रियो को नसीहत देते हुए कहा है कि हम पीओके को लड़कर के नही बल्कि जम्मू कश्मीर की तरक्की के जरिये हासिल कर सकते है. हमारे बहुत से मंत्री है जिन्हें अंतर्राष्ट्रीय मुद्दों पर बोलने को नही मिलता है वो भी पीओके पर चढ़ाई किये हुए है. मैं उनसे कहना चाहता हूँ कि हमारा अगला टार्गेट पीओके है लेकिन हम उसे जम्मू कश्मीर की तरक्की करके हासिल करेंगे.

अपनी बात को आगे बढाते हुए मलिक ने कहा ‘अगर हम जम्मू कश्मीर के नागरिको को अपने सर माथे पर लगा सके, उन्हें इज्जत दे सके. उन्हें खुशहाली दे सके, उन्हें देश के सबसे अच्छे नागरिक बना सके, उनके भविष्य को सुरक्षित कर सके. हम पूरे राज्य को चमका दे यकीन मानिए पूरे पीओके में उपद्रव हो जाएगा, वो खुद भी भारत में आने के लिए हाथ पाँव चलाने लगेंगे और ऐसे में हमें बिना लड़ाई के ही वो हिस्सा भी मिल जाएगा.’

सत्यपाल मलिक की बातो को नजरअंदाज नही किया जा सकता है क्योंकि वो जम्मू कश्मीर में लम्बे समय तक राज्यपाल रहे है और उन्हें वहाँ के इलाको का, लोगो का, राजनेताओं का और राजनीति का भी अच्छा ख़ासा तजुर्बा है. शायद इसी आधार पर वो ये बाते कह रहे हो.