पीएम मोदी को जाना था अमेरिका, पाकिस्तान ने की फिर से बीच में ऐसी घटिया हरकत

644

पाकिस्तान शुरू से ही अपनी ओछी हरकतों की वजह से आलोचना का शिकार होता रहता है.इसके पीछे की वजह भी है कि पाक की पूरी की पूरी लीडरशिप ही भारत और मोदी से खुन्नस खाये हुए बैठी है. बात काफी हद तक सही है और इसका उदाहरण पाक ने एक बार फिर से दे दिया और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी साबित कर दिया कि वो तो मैं जो हूँ वही रहूँगा. चलिए फिर जानते है पाक ने इस बार क्या नया ड्रामा किया है?

पीएम मोदी को जाना है अमेरिका, पाक ने अपने एयरस्पेस से गुजरने पर रोक लगाई
पाक ने एयरस्पेस से पहले से ही भारतीय विमानों के गुजरने पर रोक लगाई हुई है लेकिन आम तौर पर देश के अध्यक्षों को इस मामले में रोका नही जाता है क्योंकि ये डिप्लोमेसी के खिलाफ होता है लेकिन पाक ने ये सीमा भी लांघ दी और भारत से कहा कि हम भारत के प्रधानमंत्री के विमान को अपने एयरस्पेस से नही गुजरने देंगे. इसके लिए भारत की तरफ से बात भी की गयी थी लेकिन पाक अपने बचपने पर कायम रहा.

हालांकि इससे कोई ज्यादा फर्क नही पड़ता है क्योंकि पाक के अलावा भी भारत के पास में ऐसे दसो रूट है जिनसे होते हुए मोदी अमेरिका जा सकते है और सिर्फ अमेरिका ही नही बल्कि दुनिया के किसी भी देश जा सकते है, बस उसमे थोडा फ्यूल ज्यादा खर्च होता है, जो खर्च न के बराबर ही है. आपको बता दे इससे पहले जब भारत के राष्ट्रपति स्विट्ज़रलैंड की यात्रा पर जा रहे थे तब भी पाक ने उन्हें यात्रा से पहले अपने आकाश से गुजरने से मना कर दिया था. इसके बाद में उन्होएँ दूसरा रूट ले लिया.

इससे कही न कही ये तो साफ हो ही जाता है कि पाक को अब भारत से सम्बन्ध बनाये रखने में कोई भी दिलचस्पी नही है तो ऐसे में भारत में उन लोगो का भी क्या काम जो जबरन पाक से हाथ मिलवाने पर तुले हुए रहते है?