चिदम्बरम के बाद एक और बड़ा कांग्रेस नेता पहुंचा तिहाड़ जेल

878

इन दिनों कांग्रेस की ग्रह दशा बड़ी ही बुरी चल रही है. कोई बेल पर छूट रहा है तो कोई जेल को जा रहा है. हर किसी के साथ में कुछ न कुछ समस्या तो चल ही रही है. कुछ वक्त पहले ही पी चिदम्बरम जेल गये है और सीबीआई कोर्ट ने उन्हें न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल में रखने को कहा है जहाँ देश भर के कई बड़े बड़े लेवल के अपराधी रहा करते है. अब उनका काम तो हो गया और उसके बाद में अगला नम्बर आया है कांग्रेस के संकटमोचक का जिनका नाम दक्षिण भारत में तो खूब लिया जाता है.

डीके शिवकुमार भेजे गये तिहाड़, कहे जाते है कांग्रेस के संकटमोचक
काफी कद्दावर और दिग्गज नेता कहे जाने वाले डीके शिवकुमार को ईडी ने हिरासत में तो काफी पहले ही ले लिया था. उनके पास में करोडो रूपये मिलने का इल्जाम लगा और 317 बैंक खाते भी होने के दावे हुए. इस आधार पर उन्हें हिरासत में लेकर के उन्हें कोर्ट में पेश किया गया लेकिन उन्होंने अपनी तबीयत खराब होने का हवाला दिया जिसके बाद में वो राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती करवाए गये.

कुछ समय से वो यही पर ही भर्ती थे लेकिन डॉक्टर भी उन्हें कब तक बचाते? आखिरकार डीके शिवकुमार को डिस्चार्ज किया और जैसे ही वो हॉस्पिटल से छूटे तो उन्हें तुरंत पकडकर के दिल्ली की तिहाड़ जेल में डाल दिया गया. अब वो इस पूरे सितम्बर महीने में तिहाड़ जेल में ही रहने वाले है और जरुरत पड़ने पर शिवकुमार की न्यायिक हिरासत और भी बढ़ाई जा सकती है जो कान्ग्रेस के लिए चिंता का सबब जरुर बन सकती है क्योंकि उनके दो सबसे बड़े दिग्गज नेता अब सबसे बड़ी जेल में सलाखों के पीछे पहुँच चुके है.

खैर अभी भी शिवकुमार के पास में तो बेल के लिए अपील करने का मौका है मगर ये मिलेगी या फिर नही ये तो कोर्ट ही फैसला लेगा. फ़िलहाल के लिए वो जेल में है और सोशल मीडिया पर इस पर लोग मजे लेते हुए कह रहे है चिदम्बरम को कम्पनी देने के लिये शिवकुमार भी चले गये.