अमित शाह ने उड़ाया मनमोहन सिंह का मजाक, कही ये बात

313

अमित शाह अपने सटीक विश्लेषण और बात के लिए जाने जाते है. आम तौर पर वो बिलकुल भी बिना किसी तरह की लाग लपेट के बात करते है और उसे सभी के सामने रखते भी है. अब चाहे वो बात किसी को बुरी लगे या फिर अच्छी लगे, ये सोचकर के वो अपनी बात सामने नही लाते है. इसे आप उनकी खूबी भी कह सकते है और हाल ही में दिये अपने एक भाषण में उन्होंने कांग्रेस को लपेटते लपेटते मनमोहन सिंह पर भी ऐसा कहर बरपा दिया कि बस पूछो मत. इस पर कांग्रेस आपत्ति जरुर कर सकती है.

शाह ने कहा, 2013 में कोई प्रधानमंत्री को प्रधानमंत्री मानता था
अमित शाह एएमआईए के 46वे कन्वेंशन में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे थे जहाँ पर उन्होंने कई बाते कही लेकिन साथ ही साथ में कांग्रेस पर भी जमकर के निशाना साधा. अमित शाह ने कहा ‘सभी देशवासियों के लिए आज का दिन मोदी का जन्मदिन ख़ास है क्योंकि उन्होंने विश्वास जगाया है कि इक्कीसवी सदी भारत के लिए ख़ास हो सकती है. मुझे 2013 का वक्त याद है जब भ्रष्टाचार चरम पर था समाओ की सुरक्षा का भी कोई ठिकाना न था.’

अपनी बात को आगे बढाते हुए शाह ने कहा ‘उस वक्त आंतरिक सुरक्षा चरमराई हुई थी, महिलाओं की सुरक्षा ताक पर थी और तो और कोई प्रधानमंत्री(मनमोहन सिंह) को प्रधानमंत्री तक नही मानता था. लोगो को लग रहा था कि ये देश आखिर किस दिशा में जा रहा है?’ शाह कहते है इस तरह की विडंबनो से छुटकारा पाने के इरादे से ही पीएम मोदी को चुना गया जिन्होंने न्यू इंडिया का सपना दिखाया और उसे साकार भी किया है. शाह ने मनमोहन सिंह को लेकर के उनके होने को ही नगण्य बता दिया.

खैर आरोप और प्रत्यारोप का दौर चलता ही रहता है. इसे उस बयान का जवाब माना जा रहा है जिसमे मनमोहन सिंह ने मोदी सरकार को मंदी का एहसास न होने को खतरनाक बताया था. इसके बाद से ही भाजपा और उनके नेता सिंह पर काफी हमलावर है.