भारत के साथ युद्ध करने को लेकर इमरान खान ने दिया बड़ा बयान

351

भारत और पाक के बीच में पिछले एक लम्बे समय से काफी तनाव से भरा माहौल बना हुआ है और इसके पीछे की वजह भी आप बखूबी जानते ही होंगे कि पाक में हिन्दुस्तान को लेकर के कितनी जलन है? बात कही न कही सच है और जब से भारत ने कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश बनाया है उसके बाद से तो वो लगातार बौखलाया हुआ है लेकिन इस बार इमरान खान अपनी लगभग सारी हदे पार ही कर चुके है और उन्होंने बेहद ही गैरजिम्मेदाराना बयान दिया है जो एशिया के हित में तो बिलकुल भी नही है.

इमरान ने दी परमाणु की धमकी, फिर से वही पुराना राग अलापा
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अपने उसी पुराने ढर्रे पर कायम रहे है और उन्होंने अपनी बात रखते हुए कहा ‘जब दो परमाणु संपन्न देश लड़ते है तो आपस में परमाणु युद्ध होने की भी पूरी पूरी संभावना है. मैं अगर ये कहता हूँ कि पाक परम्परागत युद्ध में हारे तो दो रास्ते बचते है एक तो आत्मसमर्पण कर देना और दूसरा अंतिम सांस तक लड़ना और जब एक परमाणु संपन्न राष्ट्र अंतिम सांस तक लड़ता है तो परिणाम बुरे होते है.’

पाक ने कही न कही फिर से बातो ही बातो में अपनी एटमी ताकत का जोर दिखाने की कोशिश की है जो अपने आप में किसी भी काम की नही है क्योंकि भारत अपने अन्दर होने वाले किसी भी हमले को रोक पाने में पूरी तरह से सक्षम है और यही वो वजह है जिसके चलते इमरान खान इतने वर्षो से सिर्फ और सिर्फ बोल रहे है, कुछ भी कर नही पा रहे है. आपको बता दे इमरान खान फ़िलहाल काफी ज्यादा परेशानी में है और ऐसे में वो इस तरह के उल जुलूल बयान दे रहे है.

वो ट्रम्प से भी बार कश्मीर मामले में हस्तक्षेप करने की गुहार लगा चुके है जिससे कि वो भारत से बात करने लायक तो बन सके क्योंकि अकेले में तो मोदी इमरान को बिलकुल भी तवज्जो नही देते है जो पाक के सेल्फ रेस्पेक्ट को भी आघात देने वाला है.