कुमारस्वामी ने ISRO और मोदी को लेकर कही ऐसी घटिया बात, लोग बोले ‘हद कर दी आपने’

482

कुमार स्वामी हाल ही में सत्ता से बाहर हुए है और भाजपा ने उन्हें सत्ता से बाहर का रास्ता भी दिखा दिया है मगर अब भी वो अपनी हरकतों से बाज नही आ रहे है. आपको इसरो के सम्बन्ध में तो जानकारी होगी ही होगी कि इन दिनों में किस तरह से इसरो अपने चंद्रयान 2 मिशन को पूरा करने की कोशिश में लगा हुआ है और पूरा विपक्ष पक्ष सारी जनता उनके साथ में खड़ी है लेकिन ऐसे समय में भी कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री कुमार स्वामी अपना अलग ही किस्म का राग अलापने में लगे हुए है जो थोडा हैरान करने वाला भी है.

कुमार स्वामी ने कहा, मोदी है अपशकुनी इसलिये इसरो में गडबड हुई
कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री कुमार स्वामी ने कहा ‘मुझे इतना नही मालूम लेकिन शायद उनके वहां कदम रखने से ही इसरो के वैज्ञानिकों के लिये अपशकुन हो गया. मोदी 6 सितम्बर को देश को ये सन्देश देने के लिये पहुंचे थे कि इस मिशन के पीछे उनका हाथ है जबकि ये प्रोजेक्ट यूपीए ने साल 2008 में शुरू किया था.’

अपनी बात को आगे बढाते हुए कुमारस्वामी ने कहा ‘बिचारे वैज्ञानिकों ने दस से बारह साल तक मेहनत की, यूपीए ने फंड जारी किया और वो प्रचार पाने के लिये ऐसे आ गये जैसे ये सब कुछ उनके कारण ही हुआ है.’ कुल मिलाकर के कुमार स्वामी का ये कहना था कि मोदी इसरो में गये और वहाँ पर उनके जाते ही इसरो का मिशन खराब हो गया, इसके पीछे उनके पास में कोई लॉजिक नही है. उन्हें कहना था और बस कह दिया जिसके बाद से ही सोशल मीडिया पर उनकी कड़ी आलोचना की जा रही है. और तो और लोग उन्हें ही गलत भी ठहरा रहे है.

खैर बदलते हुए इस समय में अगर कुमार स्वामी इस तरह के बयान देते है तो फिर उनके लिए और उनकी राजनीति के लिये ही मुसीबते खड़ी करेगा इस बात में कोई भी शक नही है और इसे शायद फ़िलहाल वो समाझ नही पा रहे है. पहले भी राजनीतिक सामंजस्य की कमी के  चलते वो अपनी सत्ता गँवा ही चुके है.