पाकिस्तान में मचा महँगाई का त्राहिमाम, दूध हुआ पेट्रोल से भी महँगा

1032

पाकिस्तान दिन ब दिन हिन्दुस्तान को कोसता रहता है और परेशान खुद है. हर वक्त कश्मीर का राग अलापने वाला ये देश अब अपने ही बनाये हुए गरीबी के जाल में फंसता चला जा रहा है और इस कदर फंसता चला जा रहा है की वहाँ से निकलने का मानो कोई रास्ता ही नही है. पाक की अर्थव्यवस्था का क्या हाल है? ये बात तो सभी लोग बखूबी जानते ही है और इस वजह से महंगाई दिन ब दिन बढ़ती चली जा रही है मगर इस बार जो हुआ है उसने पूरे मुल्क को तितर बितर कर दिया है.

पाक में दूध की कीमते आसमान पर, 140 रूपये लीटर तक पहुँची कीमत
पाक में इन दिनों में दूध की भारी किल्लत हो गयी है जिसके चलते देश के कई इलाको में दूध की कीमत 100 के पार पहुँच गयी. आलम ये है कि पाक के कुछ इलाको में तो दूध की कीमत 140 पाकिस्तानी रूपया प्रति लीटर जा पहुँची है जो वहां के पेट्रोल और डीजल के भाव से भी कई ज्यादा है और इससे आम लोगो की हालत खस्ता हो गयी है. पहले से ही कुपोषित मुल्क में दूध का न मिलना चिंता का विषय तो है.

पाक की मीडिया रिपोर्ट में डेयरी माफिया को बताया जा रहा वजह
पाक की कई मीडिया रिपोर्ट्स है जिनमे इसके पीछे का कारण डेयरी माफिया को बताया जा रहा है जो सीजन के वक्त में दूध की किल्लत जान बूझकर के पैदा करते है ताकि पूरे पाक में दूध की कीमते बढे और वो लोग जमकर के कमाई कर सके. पाक में दूध भी काली कमाई करने का एक जरिया बन चुका है और ये अपने आप में फजीहत करवा देने वाली बात है.

आपको बता दे पाक में पहले से ही पेट्रोल, डीजल और सब्जियों से लेकर कई चीजो पर महंगाई की मार पड़ी हुई है और अब ऐसे में दूध भी वहाँ के आम लोगो की पहुँच से बाहर निकल जाएगा तो ये अपने आप में बहुत ही बड़ी त्रासदी की तरह देखा जा रहा है जो सही तो कही से भी नही है.