गाय को लेकर पीएम मोदी ने कही ऐसी बात, सुनकर कुछ लोगो के बाल खड़े हो जायेंगे

302

भारतीय जनता पार्टी पर शुरू से ही विपक्षी पार्टियां आरोप लगाती रहती है कि वो गाय को लेकर के राजनीतिक करती है. हालांकि बीजेपी इन सबको बिलकुल ही इग्नोर करते हुए सिर्फ अपने एजेंडे पर चलने का ही कार्य करती है और नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर से ऐसी ही एक बात मथुरा में कही है जहाँ पर वो रैली करने के लिए पहुंचे थे और उनका गौ पूजन वगेरह का भी कार्यक्रम था तो इसी दौरान वो खुद पर गाय की राजनीति करने का आरोप लगाने वालो पर जमकर के बरसे है.

पीएम ने कहा ‘गाय और ओम का नाम लेते ही इस देश में कुछ लोगो के बाल खड़े हो जाते है’
प्रधानमंत्री मोदी ने पशु आरोग्य से जुडी कई योजनाओ की शुरुआत की और विरोधियो पर तंज कसा. वो कहने लगे ‘हमारे ही देश में कुछ लोग ऐसे है जिनके आगे अगर गाय का नाम ले लो तो उनके बाल खड़े हो जाते है. हमारे देश का अर्थव्यवस्था का गाँवों का ये बड़ा ही महत्वपूर्ण हिस्सा है, गायो के बिना तो कुछ भी चल ही नही सकता है’.

अपना रवांडा का किस्सा भी सुनाया
पीएम मोदी ने कहा कि जब मैं रवांडा गया था तो वहाँ पर भी लोगो ने कहना शुरू कर दिया कि मोदी 200 गाये दे दी जबकि ये तो वहाँ की सरकार की योजना है. वो लोग गाँव में लोगो को गाय देते है ताकि उसके दूध से लोगो में कुपोषण दूर हो सके. सरकार गाँवों में परिवार को गाय देती है और अगर उससे बछिया होती है तो उसे दुसरे परिवार को पालने और उसका दूध इस्तेमाल करने के लिए दे दिया जाता है. रवांडा देश में गाय को समृद्धि का प्रतीक भी माना जाता है. इसमें भारत सरकार ने सिर्फ अपना हल्का सहयोग दिया था.

पीएम मोदी का गौ से लगाव किसी से भी छुपा हुआ नही है. वो शुरू से ही गौभक्त रहे है और गायो की समृद्धि के लिए उन्होंने कई घोषणाये भी की है ताकि ऐसे उपयोगी पशु से देश का उद्धार किया जा सके जो हजारो सालो से हमारे बीच में है.