भारत के बाद अब श्रीलंका ने भी लिया पाकिस्तान के खिलाफ बड़ा फैसला

320

पाक अब एक ऐसा देश बन चुका है जिससे सभी लोग जितना हो सके उतनी दूरी बनाने की कोशिश करते है और उसके पीछे जायज वजह भी है कि लोग अपनी जान को खतरे में नही डालना चाहते है. भारत तो हाल ही में पाक से हर जगह पर दूरी बना चुका है और कोशिश करता है कि पाक से जितना मुंह फेरकर रहा जाये उतना ही बेहतर है लेकिन अब पाक के दुसरे आस पड़ोस के देश के लोग भी तय करके बैठे है कि अब इनसे जितना दूर रहा जाये उसी में भलाई है.

श्रीलंका का फैसला, पाकिस्तान में खेलने नही जायेंगे हमारे क्रिकेट खिलाड़ी
श्रीलंका को लगता है कि पाक एक असुरक्षित देश है और इस वजह से श्रीलंकाई खिलाडियों को वहाँ पर भेजना उचित नही होगा. साथ ही साथ में श्रीलंकाई खिलाड़ी भी यही ही चाहते है कि उन्हें वहाँ ऐसी असुरक्षित जगह पर न जाना पड़े, जिसके चलते अब श्रीलंका पाक के वहां पर अपना कोई भी खिलाड़ी नही भेजेगा और ये अपने आप में सिर्फ क्रिकेट जगत में ही नही बल्कि विश्व भर में पाक के लिए बेज्जती से भरा हुआ पल है जब एक छोटा सा देश भी पाक को खेलने लायक जगह नही मानता है.

श्रीलंका के फैसले से बौखलाया पाक, भारत को ठहराया जिम्मेदार
अब पाक के खिलाफ जो फैसला हुआ है उसके लिए किसी न किसी को तो जिम्मेदार ठहराना ही था सो पाक के विज्ञान मंत्री फवाद चौधरी ने कहा कि इंडिया श्रीलंका और उसके खिलाडियों को धमका रहा है कि अगर वो पाक में जायेंगे और खेलेंगे तो वो उन्हें आईपीएल से बाहर निकाल देंगे और इसी वजह से वो हमारे यहाँ पर खेलने नही आ रहे है. फवाद के इन लॉजिक पर दुनिया भर के लोग हंसी उड़ा रहे है.

आपको बता दे 2009 में श्रीलंका की टीम पर पहले एक बार हमला हो चुका है वो भी पाक में और इसी को मद्देनजर रखते हुए उनका ये फैसला कही न कही लोग जायज भी ठहरा रहे है क्योंकि जान है तभी तो जहां है और तभी क्रिकेट है.