अब ISRO चीफ के सिवन ने पीएम मोदी को लेकर दिया बड़ा बयान, कही ये बाते

573

फ़िलहाल इसरो खबरों में है और ख़बरो में होने के पीछे का कारण है उनका एक बहुत ही बड़ा मिशन जिसे हम सभी चन्द्रयान 2 के नाम से जानते है. मिशन में काफी कुछ है जो सफल हुआ है लेकिन एक छोटी सी दिक्कत भी आयी है. चंद्रयान 2 के लैंडर से अचानक ही इसरो का संपर्क टूट गया है और ऐसे में उससे डाटा जमा कर पाना मुश्किल है. अब इसरो चीफ ने जैसे ही ये खबर सुनी कि अब लैंडर से कनेक्शन नही रहा तो वो रो पड़े और उस वक्त पीएम मोदी खुद वहाँ पर थे तो उन्होंने सिवन को गले लगाकर के उन्हें चुप करवाया. अब वही के सिवन उनके बारे में कुछ बोले है.

इसरो चीफ ने की पीएम मोदी की जमकर तारीफ़, धन्यवाद भी किया
प्रधानमंत्री मोदी के बारे में बोलते हुए के सिवन ने कहा ‘प्रधानमंत्री के इसरो को लेकर संबोधन से हम लोगो का हौसला बढ़ा है. हम लोगो के लिए इससे मनोबल बढ़ता है और देश ने भी इसरो को काफी सकारात्मक सपोर्ट दिखाया है. जिस तरह से पीएम भावुक हुए और सारगर्भित शब्दों में अपनी बात कही उससे बढ़िया कुछ और हो ही नही सकता था.’

पीएम मोदी ने मिशन को लेकर किया था संबोधित
इसरो चीफ द्वारा कही गयी ये बाते पीएम मोदी के एक संबोधन के जवाब के रूप में है जिसमे उन्होंने कहा था ‘इसरो के वैज्ञानिकों को हताश और निराश होने की जरूरत नही है. जल्द ही एक नयी सुबह होगी, एक नया सवेरा होगा एक नया भविष्य आएगा. हम मेहनत करेंगे और आगे भी कोशिश करेंगे’. प्रधानमंत्री मोदी के इस भाषण से कही न कही देश में इसरो के लिए एक बहुत ही सकारात्मक वातावरण बना इसमें कोई भी शक नही है.

यही नही इसरो चीफ जब रो रहे थे तब यही पीएम मोदी थे जो उनके पास में गये और उन्हें गले लगाकर के बोले कोई बात नही, सब ठीक हो जायेगा. इसके विडियो भी अच्छे खासे वायरल हुए थे और लोगो ने पीएम के इस तरह के एटीट्यूड की जमकर के तारीफ़ भी की थी.