पाकिस्तान से भागकर भारत आया पाक का पूर्व विधायक, बोला ‘मोदी जी हमें बचा लो’

229

पाकिस्तान ने अब से कुछ समय पहले पीएम मोदी और भारत को सलाह दी थी कि हमसे सीखे कि देश के अल्पसंख्यको को किस तरह से रखा जाता है? इमरान खान की ये ढकोसले से भरी बाते देखते ही देखते ढह गयी जब पाक के अन्दर के ही लोगो ने उनके खिलाफ आवाज उठानी शुरू कर दी. आये दिन ऐसे ऐसे केस देखने में आ रहे है जो कही न कही पाक की साख को दुनिया भर में मिट्टी में मिला देने के लिए काफी है ये कहना भी कही से भी गलत तो नही होगा.

पाक से परिवार समेत भागकर पंजाब आये बलदेव कुमार, बोले ‘वापिस नही जाऊँगा मोदी जी शरण दो’
कभी इमरान खान की पार्टी से ही पाकिस्तान में विधायक रहे बलदेव कुमार को एहसास हो गया है कि वो और उनका परिवार पाक में सुरक्षित नही है जिसके चलते वो अपने परिवार के साथ में वहाँ से भागकर भारत के पंजाब के खन्ना में आकर के बस गये है और भारत सरकार से शरण देने की गुहार लगाई है. वो कहते है कि पाक में वो लोग सुरक्षित नही है जिसके चलते कई और भी हिन्दू और सिख परिवार है जो यहाँ शिफ्ट होना चाहते है.

हिन्दू और सिख लडकियों को पकडकर उनका धर्म बदलने और निकाह करना हो गया है आम
पाक में न्यूज़ एजेंसियों के हवाले से आये दिन खबरे आती रहती है जहाँ हिन्दू और सिख लडकियों को मुस्लिम युवको द्वारा अगवा कर लिया जाता है जिसके बाद में वहाँ पर उन सभी का धर्म बदलकर के उनसे निकाह किया जाता है और उनका उपयोग बच्चे पैदा करने में किया जाता है. इस तरह के केस हाईलाइट हो चुके है जब एक सिख ग्रंथी की बेटी के साथ में इस तरह की घटना हुई.

आजादी के 70 साल बाद भी पाक से भारत आने वाले लोगो का सिलसिला जारी है. अब तक कई लाखो की संख्या में हिन्दू और सिख समेत कई धर्म के लोग पाक से भारत में आकर के शरण ले चुके है जो राजस्थान, पंजाब और यूपी जैसे राज्यों में आपको बसे हुए मिल जायेंगे जिनका बचपन और कईयो की जवानी भी लाहौर और कराची में बीती है.