राहुल ‘चोर चोर’ चिल्लाते रहे, मोदी ने राफेल पर इतना बड़ा फायदा करवा दिया

589

राफेल को लेकर के कांग्रेस और उनके नेता राहुल गांधी ने पीएम मोदी और भाजपा सरकार को घेरने की हर संभव कोशिश की है और इस बात में कोई दो राय नही है. बहुत ही पोपुलर हुआ नारा ‘चौकीदार चोर है’ राफेल के सम्बन्ध में ही उपजा हुआ नारा था मगर फिर सुप्रीम कोर्ट ने भी इस डील में कोई भी गडबडी नही देखी और राफेल विमानों का सौदा फ्रांस से जैसा चल रहा था वैसे ही चलता रहा, मगर इन सबके बीच में एक अच्छी खबर और आयी है जो भारतीय सेना को थोडा सा सुकून देने वाली हो सकती है.

राफेल के साथ 32 जैगुआर और 2 मिराज विमान फ्री में देगा फ्रांस भारत और फ्रांस के बीच में काफी अच्छी डील्स हुई है और ऐसे में फ्रांस चाहता है कि भारत में उसकी गुडविल बने और जिस तरह से मोदी सरकार उनसे तालमेल बना रही है उससे वो बेहद ही खुश है जिसके चलते वो राफेल विमानो के साथ में 32 जगुआर और 2 मिराज विमान गुडविल के तौर पर भारत को तोहफे में देगी. हालांकि ये प्लेन कुछ साल इस्तेमाल किये हुए होंगे लेकिन इनका इस्तेमाल बिलकुल शानदार तरीके से किया जा सकता है.

मिराज भारत पहले से ही इस्तेमाल करता आया है और ये एयरफाॅर्स की ताकत को बढ़ा देता है वही बात करे जगुआर की तो ये कही पर भी बम गिराने में बहुत ही माहिर एयरक्राफ्ट कहा जाता है. आने वाले सात से आठ सालो के भीतर से सारा सामान भारत को डिलीवर होगा जिससे भारत की एयरफाॅर्स पाक की एयरफाॅर्स के मुकाबले कई गुना मजबूत हो जायेगी और एशिया में शान्ति स्थापित करने के लिये इसी चीज की ही दरकार है.

राफेल विमान भी जल्द ही डिलीवर कर दिए जायेंगे. सूत्रों के मुताबिक़ अब इंडियन पायलट्स को इन प्लेन्स को लेकर के ट्रेन भी किया जाने लगा है ताकि आते ही इन्हें फर्राटे से आसमान में उडाया जा सके और अब तो इनके साथ में मुफ्त में थोकबंद जगुआर और मिराज भी आ रहे है तो इसे सोने पे सुहागा ही कहा जाएगा.