मिशन चंद्रयान 2 में हुई गड़बड़ पर पाकिस्तान के विज्ञान मंत्री ने मजाक बनाया, खुद पर ही पड़ गया भारी

568

भारत जब भी किसी भी क्षेत्र में कुछ भी बड़ा करता है या फिर करने का प्रयास भी करता है तो कही न कही ये पाक के पेट में दर्द करने का काम ही करता है और ये बात हम सभी लोग बखूबी जानते है. भारत ने चन्द्रयान से लेकर मंगलयान जैसी कई चीजो में सफलता हासिल की है जो पाक के लिए सपना भर ही है लेकिन ऐसे वक्त में जब भारत काफी उंचाइयो पर जा पहुंचा है तो कभी कभार गडबड हो ही जाती है और इस बार चंद्रयान 2 में भी हुई. अचानक से लैंडर से कनेक्शन टूट गया और ये सुनते ही पाक के विज्ञान मंत्री झूम उठे.

फवाद हुसैन ने बनाया मजाक, कहा ‘जो काम आता नही वो काम नही करते’
जैसे ही भारत के लिये ये बुरी खबर आयी उसके कुछ ही मिनट के बाद में पकिस्तान के विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री फवाद हुसैन ने ट्वीट करते हुए लिखा ‘अव्व इंडिया जो काम आता है उसे नही करते, उससे पंगा नही लेते है.’ फवाद ने यहाँ पर भारत को बार बार गिराने की हर कोशिश की मगर लोगो ने भी खुलकर के जवाब दिया.

किसी ने कहा तुम्हारे लिये तो धरती चपटी तो कोई बोला तू हमारा 10 प्रतिशत भी नही कर सकता
फवाद हुसैन ने अपना एक ट्वीट क्या किया हर तरफ दुनिया भर से उनकी भर्त्सना होनी शुरू हो गयी. एक यूजर ने लिखा ‘इसे क्या मालूम? इसके लिये तो धरती चपटी है.’ अन्य यूजर ने लिखा ‘कोई इसे बताओ मिशन फेल नही हुआ. ऑर्बिटर अभी भी कम कर रहा है जो डाटा कलेक्शन कर लेगा और तुम्हारा तरह कटोरा लेकर के तो नही घूम रहे’.

दुनिया भर से लोगो ने कहा विज्ञान पर टिपण्णी न करो
सिर्फ भारत से ही नही बल्कि दुनिया भर से लोगो ने पाक के विज्ञान मंत्री को निशाने पर लेते हुए कहा कि अगर तुमसे दुनिया को बेहतर बनाने के लिए काम नही हो रहा है तो कम से कम भारत जैसे देशो को तो प्रयास करने दो. खुद कुछ कर नही पा रहे और दूसरो के काम में भी टांग अड़ा रहे है. विज्ञान और टेक्नोलॉजी  सिर्फ भारत का नही बल्कि पूरी दुनिया का भला करने के लिए होती है.