पीएम मोदी ने फिर रचा इतिहास, तय समय से 8 महीने पहले ही कर दिया ये बड़ा काम

297

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा से ही जानते जाते है अपनी निरंतरता और कर्मठता के लिए जो उन्हें सबसे अलग तो बनाती है लेकिन साथ ही साथ में लोगो के अन्दर उनके लिए विश्वास भी जगाती है. पीएम मोदी जो भी योजनाये और कार्यक्रम लांच करते है उन्हें अंत तक पहुंचाने का भी पूरा प्रयास करते हुए नजर आते है. स्वच्छ भारत अभियान से लेकर उज्ज्वला स्कीम और बैंक खातो से जुड़े कई काम उन्होंने शुरू किये थे जिनमे से एक का माइलस्टोन अब सरकार छू चुकी है. यहाँ हम उज्ज्वला स्कीम की बात कर रहे है जिसने सफलता की एक नयी कहानी लिखी है.

8 महीने पहले ही कर दिया पूरा काम, सरकार ने वितरित कर दिये 8 करोड़ परिवारों को गैस सिलेंडर
उज्ज्वला योजना की शुरुआत सन 2016 में शुरू हुई थी जिससे लोगो का जीवन स्तर सुधारने में काफी ज्यादा मिली थी. अब सरकार का लक्ष्य था कि मार्च 2020 तक देश के कुल 8 करोड़ परिवारों को गैस के सिलेंडर इस योजना के तहत दे दिए जाए लेकिन काम की गति देखिये इसे अभी ही पूरा कर दिया गया है. यानी सरकार ने योजना का काम तय समय से आठ महीने पहले ही कर दिया है जो अपने आप में एक अचीवमेंट है.

चुनावों में दिखा था स्कीम का असर
मोदी सरकार की उज्ज्वला स्कीम का असर चुनावों में भी नजर आया था. कई मीडिया रिपोर्ट्स और कई इंटरव्यू में घर की महिलाये बीजेपी को सिर्फ सिलेंडर की वजह से वोट देने को तैयार हो गयी क्योंकि इससे सीधे सीधे उनकी जिन्दगी आसान हो गयी. इसे सरकार की एक बहुत ही बड़ी कामयाबी के तौर पर देखा गया है हालांकि विरोध करने वाले तो करते ही रहे लेकिन मोदी ने यहाँ पर रूकने का नही सोचा.

इसी की तरह से सरकार अपनी अन्य योजनाओं आयुष्मान भारत योजना और बैंक खातो समेत कई बीमा स्कीम्स और पेंशन योजनाओं से भी लोगो को करोडो की संख्या में जोड़ने मे लगी हुई है और उम्मीद तो यही लगाई जा रही है कि ये जितना जल्दी हो सके उतना जल्दी कर भी लिया जाएगा.