ममता बनर्जी ने उड़ाया चंद्रयान 2 का मजाक, कह दिया इतना कुछ

339

ममता बनर्जी अपनी विशेष प्रकार की राजनीति की वजह से हमेशा ही चर्चा में रहती है और उनके बयान अक्सर ही उनकी पूरी पार्टी को लोगो के बीच में गलत साबित करने का भी काम करते है लेकिन फिर भी वो इस तरह की बाते करते हुए नजर आ ही जाती है और हाल ही में तो ममता बनर्जी ने इसरो के काम को ही एक तरीके से पब्लिक के सामने नगण्य साबित करने की कोशिश की है क्योंकि इस वक्त सत्ता में नरेंद्र मोदी की सरकार है जिसे वो बिलकुल भी पसंद नही करती है.

ममता बोली ‘चंद्रयान कोई पहली बार नही गया है, मंदी से ध्यान भटकाने की कोशिश हो रही है’
ममता बनर्जी ने चंद्रयान टू को बिलकुल ही छोटा सा काम गिन लिया और कहा कि ऐसा लग रहा है जैसे इस देश से चंद्रयान पहली बार गया है. वो लोग सत्ता में आये उसके बाद में ही ऐसा कुछ हुआ है. ये सब कुछ जो देश में आर्थिक आपदा आयी है उससे लोगो का ध्यान भटकाने के लिये किया जा रहा है.  ममता बनर्जी का ये बयान बड़ी ही तेजी के साथ में वायरल हुआ है और लोगो ने उन्हें इसरो को राजनीति में न घसीटने की सलाह दे डाली है.

पहले भी इस तरह की बयानबाजी करती रही है ममता
ऐसा पहली बार नही है कि ममता बनर्जी ने इस तरह के बयान दिए हो. वो कभी सीबीआई पर तो कभी इसरो पर तो कभी चुनाव आयोग पर निशाना साधती रहती है और इससे कही न कही देश की इज्जत और देश के फेडरल स्ट्रक्चर का ही अपमान होता है. विश्व स्तर से लोग देखते है कि एक राज्य के मुख्यमंत्री ही भारत में उसके संस्थानों की ऐसे खिल्ल्ली उडाती है और तो और वो केंद्र का भी सम्मान नही करती है.

आपको बता दे पीएम मोदी ने इसरो का हौसला बढाने के लिए कहा है. वो लोगो से अपील कर रहे है कि सभी चन्द्रयान टू के चाँद पर उतरने की प्रक्रिया को देखे और इसमें एक तरीके से शामिल हो. ये अपने आप में एक बड़ा उत्सव है.