धारा 370 हटने के बाद पहली बार बिकने जा रही है कश्मीर की जमीन, ये है खरीदार

1174

भारत सरकार ने हाल ही में कश्मीर को लेकर के एक बहुत ही ज्यादा और बड़ा कदम उठाया है और इसकी हर तरफ तारीफ़ भी की जा रही है ये बात हम सभी लोग जानते है लेकिन आप भी जानते है कि इसका सबसे बड़ा उपयोग क्या होगा? इससे कही न कही अब बाहर के लोगो को जमीन खरीदने की आजादी मिल गयी है लेकिन इस अनुच्छेद को हटाने के बाद से ही कई सारे लोग है जो जमीन खरीदना तो चाहते थे लेकिन हालातो के चलते ऐसा कर नही पा रहे थे और ऐसे वक्त में एक बड़ा ऐलान आया है.

महाराष्ट्र की सरकार खरीदेगी कश्मीर में जमीन, बनायेगी ऐशगाह से भरा रिजोर्ट
महाराष्ट्र सरकार की एक मीटिंग में ये तय हुआ कि जम्मू कश्मीर में वो जमीन खरीदकर के दो बड़े बड़े और शानदार रिजोर्ट बनायेगी जहाँ पर उनके यहाँ से या कही से भी जाने मी वाले मौज पसंद करने वाले टूरिस्ट रहकर के उस जगह का आनंद ले सकेंगे. खुद मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़नवीस ने इस सम्बन्ध में जानकारी दी है. अभी बताया जा रहा है कि उन दोनों ही जमीनों की कीमत एक एक करोड़ रूपये बताई जा रही है लेकिन इसे जल्द ही मुनाफे में तब्दील किया जा सकता है.

अन्य उद्योगपति भी दिखा रहे है दिलचस्पी
देश के कई बड़े बड़े उद्योगपतियों ने भी कश्मीर में बिजनेस करने को लेकर के दिलचस्पी दिखाई है. सबसे बड़े और धनी व्यक्ति मुकेश अम्बानी ने तो एक स्पेशल टास्क फ़ोर्स का गठन भी किया है जो कि वहाँ के बारे में काफी कुछ जानकारी और अनुकूल बातो को जुटाकर के उनके सामने रखेगी ताकि सब कुछ साफ़ हो सके. खैर जो भी है अब लोग दिलचस्पी दिखा रहे है तो इससे फायदा भी जम्मू कश्मीर और वहाँ के टूरिज्म को ही होने वाला है.

हालांकि अभी तक कश्मीर के लोगो तक ये बात पहुंचा पाना थोडा सा मुश्किल जरुर हो रहा है क्योंकि ये उतना भी आसान नही है. जितने लम्बे समय से उनके दिलो दिमाग में जो जहर घोल गया है उसे मिटाकर के एक पारदर्शी दुनिया तैयार करने में थोडा वक्त जरुर लगेगा.