चिदंबरम के बाद एक और बड़े कांग्रेस नेता पर शिकंजा, ED ने गिरफ्तार किया

264

पिछले कुछ वक्त से कांग्रेस की गृह दशा कुछ ज्यादा ही खराब चल रही है और इसी वजह से कांग्रेस पार्टी में आये दिन कभी कोई जेल जा रहा है तो कोई बेल पर छूट रहा है जो अपने आप में थोडा सा चिंतादायक तो पार्टी के लिए है ही. कुछ समय पहले राहुल जेल जाते जाते बचे, इसके बाद चिदम्बरम को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया और उनसे सवाल पर सवाल पूछे जा रहे है और अब एक और दिग्गज कांग्रेसी नेता को अचानक से ही ईडी उठाकर के ले गयी जिसकी किसी को उम्मीद तक नही थी.

डीके शिवकुमार गिरफ्तार, कहे जाते है कांग्रेस के संकटमोचक
कांग्रेस के काफी बड़े और दिग्गज नेता डीके शिवकुमार को अचानक से ही ईडी ने अपनी हिरासत में ले लिया जिसके बाद में उनसे पूछताछ की जानी है.ईडी ने डीके शिवकुमार पर धन शोधन अधिनियम 2002 के उल्लंघन का आरोप लगाया है. उनसे पूछताछ पहले से भी हो रही थी लेकिन ये अरेस्ट अचानक से हुआ है और ये अप्रत्याशित भी था. उन पर मनी लांड्रिंग समेत कई गलत कामो के करने के आरोप है जिन पर जांच की जा रही है.

शिवकुमार बोले ‘बदले की राजनीति’
डीके शिवकुमार की गिरफ्तारी के बाद में उनके ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करके इसे बदले की राजनीति करार दे दिया गया. शिवकुमार ने लिखा ‘मैं अपने बीजेपी के मित्रो को मुझे गिरफ्तार करने के मिशन में सफल होने के लिये बधाई देता हूँ. मेरे खिलाफ जो भी केस है वो सारे राजनीति से प्रेरित है और मैं बीजेपी की बदले की राजनीति का शिकार हो गया हूँ’. शिवकुमार कहते है मुझे न्याय प्रक्रिया में पूरा भरोसा है और मैं इस तरह की बदले की राजनीति को हराने में सफल रहूँगा.

कांग्रेस ने जतायी आपत्ति, जगह जगह पर विरोध प्रदर्शन 
कांग्रेस पार्टी ने हर जगह से इसे बदले की राजनीति बताते हुए शिवकुमार की गिरफ्तारी को गलत बताया है. खुद प्रवक्ता सुरेजवाला ने सामने आकर के ये बात कही और देश में जगह जगह पर कांग्रेस पार्टी की तरफ से इस मामले को लेकर के विरोध प्रदर्शन किये जा रहे है.