अमित शाह से मिले कैप्टन अमरिंदर सिंह, मांगी ये मदद और कहा ‘जितना जल्दी हो सके करिये’

318

आज विपक्षी पार्टी के नेताओं और मंत्रियो में थोड़ी बनती नही है लेकिन अमरिंदर सिंह इन सबसे अलग है, जब उन्हें अपना काम करवाना होता है तो वो हर किसी से मित्रता कर ही लेते है. अभी हाल ही में वो देश के गृहमंत्री अमित शाह से मिले. ये उनकी कोई राजनीतिक मुलाक़ात नही थी बल्कि वो एक मुख्यमंत्री की हैसियत से एक गृहमंत्री से मदद मांगने के लिए गये थे क्योंकि जहाँ पर अमित शाह की पहुँच है वहाँ पर जाहिर तौर पर अमरिंदर सिंह की पहुँच संभव नही है तो चलिए फिर जानते है क्या कुछ हुआ है?

अमरिंदर सिंह ने उठाया पाक में सिख लडकी के धर्मान्तारण का मुद्दा, शाह से मांगी मदद
अमरिंदर सिंह ने पाकिस्तान में एक सिख लडकी के साथ हो रही ज्यादती के बारे में उन्हें अवगत करवाया और बताया कि किस तरह से उसे जबरन उठाकर उससे निकाह हुआ और फिर उसका धर्म बदलवाया गया. इस पर शाह इसे उच्च स्तर पर उठा सकते है और एक सिख की बेटी, मानवाधिकार के तहत वो देश के गृहमंत्री होने के नाते कुछ करे और अमित शाह ने भी अपनी तरफ से जो बन सके वो करने का भरोसा दिया.

क्या है पूरा मामला?
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एक ग्रंथी की सिख बेटी को अचानक से कुछ लोगो ने पाक में अगवा कर लिया. इसके बाद उसे मौलवी के सामने ले जाकर के उसका धर्म बदलवाया गया और उसकी शादी एक मुस्लिम युवक से करवा दी गयी. इसके बाद में इस मसले से जुड़े कई विडियो भी वायरल हुए और पाक को बदनाम भी होना पडा जो कि वो पहले से ही बहुत ही ज्यादा है और अब लोग इस घटना के बाद में परेशान है और अमरिंदर सिंह ने इसी मसले पर पाक से मदद मांगी है.

पाक में सिख से लेकर हिन्दू लडकियों की स्थिति भी सही नही है. उन्हें जबरन उठाकर के उनके साथ ज्यादती की जाती है और इसी वजह से दिन ब दिन पाक में अल्पसंख्यक कम होते जा रहे है और अब तो बिलकुल भी मुट्ठी भर रह गये है जिनका होना या न होना लगभग बराबर सा ही नजर आता है.