बड़ी खबर: अब देश से बाहर निकाले जा सकते है ये 19 लाख लोग

183

भारत अपने आप में दिन ब दिन काफी तेजी से प्रगति करता हुआ मुल्क है और इस बात में सच्चाई भी है लेकिन इसी का एक नुकसान भारत को ये हो रहा है कि आस पास के छोटे छोटे देशो से लोग भारत में आकर के बसने लगे है जिससे भारत की अर्थव्यवस्था पर उनका बोझ पड़ने लगा है और इन्ही सबको फिर से साफ़ करके इनके अपने देश में भेजने की तैयारी लगभग हो चुकी है. दरअसल सरकार एक एनआईसी करके लिस्ट बना रही है जिसके मुताबिक़ देश में और भी कई ज्यादा कई सारे अपने नागरिको की सुरक्षा कायम होगी और विदेशियों का सफाया हो जाएगा.

अब ये होगा कैसे? तो जो लोग भारत के नागरिक माने गये है उनका नाम एनआरसी लिस्ट में है और फ़िलहाल 19 लाख लोग ऐसे है जो इसमें जगह बनी बना पाए है जो अपने आप में चिंता का विषय है. इन सभी को अब संभव है भारत से वापिस इनके देश भेज दिया जाए.

इनमे से आम तौर पर अधिकतर लोग तो बांग्ला देश के ही है. जब से इस लिस्ट को लेकर के खुलासे हुए है तब से ही गृह मंत्रालय ने असम में हाई अलर्ट भी जारी कर दिया है ताकि किसी तरह की कोई भी अनहोनी घटना न हो. फ़िलहाल ऐसा नही है कि अब उन्हें तुरंत बाहर ही कर दिया जाएगा. अभी भी ट्रायल वगेरह होंगे और सभी को मौका दिया जाएगा कि वो भारतीय होने की पहचान साबित करे.

अगर वो ऐसा करने में कामयाब हो जाते है तो उन्हें भारत की नागरिकता मिली रहेगी लेकिन अगर वो ऐसा करने में नही होता है तो संभव है उनके साथ में भी वही हो जो अमेरिका में मेक्सिको से घुस आने वालो के साथ में होता है. ये अपने आप में चिंता का विषय है और लोग इस पर सोच रहे है.