अब अमरिंदर सिंह ने चिट्ठी लिखकर इमरान खान से कही ये बात

307

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह अपनी अलग किस्म की राजनीति के लिए जाने जाते है जो कही न कही धर्म और देश को काफी तवज्जो देते है, शायद पार्टी से भी पहले और यही खूबी है जिसके चलते वो कई दफा ऐसे काम भी करते है जिन्हें लेकर के उनकी तारीफ़ होती है. हाल ही में अमरिंदर सिंह ने पाक में जो कुछ भी हो रहा है और उस पर इमरान खान को चिट्ठी लिखी है. अब चिट्ठी पर जाये उससे पहले ये जान लेते है कि अमरिंदर सिंह को चिट्ठी लिखने पर मजबूर क्यों होना पडा?

पाक में सिख लडकी का अपहरण कर जबरन शादी करवाई, उसका धर्म भी बदला
दरअसल पाकिस्तान में एक सिख युवती का पहले तो अपहरण किया गया जिसके बाद में उसे जबरन मौलवी के सामने ले जाया गया जहाँ पर उसका धर्म बदलकर के उसकी शादी एक मुस्लिम युवक के साथ में करवा दी गयी. इसका विडियो काफी तेजी से वायरल हो गया. सब लोग बेहद ही परेशान है और ख़ास तौर पर लडकी के घर वाले, उन्होंने पाक की सरकार से रहम करने की गुजारिश की है.

अमरिंदर सिंह ने चिट्ठी लिखकर जताया सख्त ऐतराज
पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने इस पूरी घटना पर सख्त ऐतराज जताते हुए पाकिस्तान को चिट्ठी लिखी और कहा पाकिस्तान में जिस तरह से एक ग्रंथी की बेटी का अपरहण किया गया और धर्म बदला गया ये अपने आप में बेहद ही दुखद घटना है. आप इस मामले में जितनी जल्दी हो सके उतनी जल्दी कार्यवाही करे. भारत की तरफ से लगातार बन रहे दबाव के बाद में पाक ने तुरंत इस मामले को सुलझाने में जोर लगा दिया है और कहा जा रहा है अब लडकी को दुबारा उसके घर वालो को सौंप दिया जाएगा.

पूरे पाक में इस तरह का माहौल बना हुआ है. जगह जगह पर हिन्दू और सिख युवतियों से जबरन शादी करके उनका धर्म बदला जाता है और फिर उनसे बच्चे पैदा करवाए जाते है. इस तरह के विडियो अक्सर ही सोशल मीडिया में आते रहते है और यही कारण है कि आज अल्पसंख्यक लोग पाक में बेहद डर में रह रहे है.