पाकिस्तान ने बतायी तारीख, कहा ‘इस महीने में भारत से जंग होगी, सब तैयार रहे ‘

1188

अब इन दिनों पाक की इकॉनमी गर्त में जा रही है और इस कदर गर्त में जा रही है कि उसे छुपाने के लिये पाक के नेताओं और मंत्रियो को उटपटांग बयानों और बडबोलेपन का सहारा लेना पड़ रहा है. आप पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद को तो जानते ही होंगे. ये पाक के वही रेल मंत्री है जिन्होंने कुछ समय पहले भारत पर परमाणु हमला करने की धमकी दी थी और इन पर लन्दन में अंडे फेंककर के इनकी बेज्जती भी की गयी थी. मगर अब शेख रशीद ने सारी हदे पार कर दी है.

शेख रशीद का दावा ‘अक्टूबर नवम्बर में आपस में टकरायेंगे हिन्दुस्तान और पाकिस्तान’
पाक के रेल मंत्री ने पाक के ही चैनल दुनिया टीवी के मुताबिक़ कहा है ‘मैं अक्टूबर या नवम्बर के महीने में भारत और पाक के बीच में लड़ाई होते हुए देख रहा हूँ इसलिये मैं यहाँ पर अपनी पूरी कौम को तैयार करने आया हूँ. हमारी सेना के पास में जो भी हतियार है वो दिखाने के लिये या दिखावे के लिये नही बल्कि इस्तेमाल करने के लिये है. हम संयुक्त राष्ट्र में भी इस मुद्दे को उठाएंगे और पाक आखिरी दम तक लड़ेगा’.

इससे पहले इमरान खान भी कर चुके है ऐसी बाते
शेख रशीद से पहले पाक के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी इसी तरह की बाते की थी और कहा कि जिस तरह से दोनों देश आपस में एक दुसरे से विवाद कर रहे है उसके बाद में जंग होगी और हम आखिरी कतरे तक लड़ेंगे. दोनों ही देश परमाणु संपन्न है और इसका अंत क्या होगा हम सभी लोग जानते है? इन दिनों पाक के मंत्री से लेकर प्रधानमंत्री तक लगातार बस इसी तरह की बयानबाजी ही कर रहे है.

अगर वाकई में पाक ऐसा कुछ प्लान कर रहा है तो इसका बहुत बड़ा नुकसान उसे ही उठाना पडेगा क्योंकि लड़ाई की स्थिति में बहुत ही संभावना है कि वो अपना पीओके खो दे क्योंकि भारत तो कबसे सोच रहा है कि पाक कब कोई बी गलती करे और उसे पीओके वापिस लेने का मौका मिल जाये.