इमरान खान ने राहुल गांधी को फंसाया, मामला बढ़ा तो राहुल ने खुद आकर दी सफाई

614

राहुल गांधी शुरू से ही अपने विवादित बयानों के चलते चर्चा में रहे है और ये बयान कही न कही लोगो के बीच में विवाद खड़े भी करते है, अक्सर इन्ही की वजह से पूरी कांग्रेस पार्टी को बेइज्जती का सामना करना पडा है. खैर अभी हाल ही में भी ऐसा ही कुछ हुआ है जब राहुल गांधी के एक बयान को पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ इस्तेमाल कर लिया और देखते ही देखते वो बयान काफी ज्यादा वायरल भी हुआ. तो चलिये फिर जानते है कि आखिर ऐसा क्या हुआ है?

पाकिस्तान के प्रमुख अखबार डान ने किया प्रमुखता से प्रकाशित, राजनेताओं ने भी किया जिक्र
पाक के सबसे बड़े अखबार ने राहुल के बयान को प्रमुखता से प्रकाशित किया है जिसमे वो कहते है ‘कश्मीर में लोगो की आजादी और नागरिक स्वतंत्रता पर अंकुश लगाये हुए20 दिन से ज्यादा हो गये है. विपक्ष और मीडिया को तब सरकार की क्रूरता का एहसास हुआ जब उन्होंने जम्मू कश्मीर में दौरा करने की कोशिश की. इस बयान के बाद में पाक में हो हल्ला हुआ और पाक विश्व के कई नेताओं को भी भारत के प्रमुख विपक्षी के नाम का बयान दिखाकर के प्रोपोगेंडा फैलाने लगा. पाकिस्तान के राष्ट्रपति समेत कई बड़े मंत्रियो ने भी इसे ट्वीट किया है. यूएन को लिखी चिट्ठी में भी उन्होंने इस का जिक्र किया था.

राहुल को खुद आकर के देनी पड़ी सफाई
जब राहुल गांधी ने मामला बढ़ते हुए देखा और लोग उन्हें कोसते हुए कहने लगे कि उनके बयानों से बहुत ही ज्यादा फायदा पाक को मिल रहा है तो राहुल ने सामने आकर के बयान जारी किया और कहा ये हमारे देश के अन्दर का मामला है बाहर के लोगो को इसमें दखल देने की जरूरत नही है. इस तरह से वो पाक को उनके मामलो में फायदा न उठाने की सलाह देते हुए नजर आये और कही न कही ये जरूरी भी हो गया था.

ऐसा नही है ये पहली दफा है. इससे पहले भी पाक ने कांग्रेस के ही बयानों को लपककर के फायदा उठाया है और अगर कांग्रेस अपने बयानों में सुधार नही लाती है तो फिर दिक्कत भी पार्टी को ही होने वाली है क्योंकि उन्हें चुनाव भी तो यही पर ही लड़ना है.