राहुल चुप हुए तो ममता बनर्जी ने दिया कश्मीर पर विवादित बयान, लोग बोले ‘दीदी बस करो’

245

कश्मीर इन दिनों में काफी ज्यादा गंभीर मुद्दा बना हुआ है और ये अपने आप में चिंता का विषय भी है. विपक्ष किसी न किसी तरह से बार बार सरकार को कश्मीर के मुद्दे पर गलत साबित करने की कोशिश करता रहता है और इसका फायदा कही न कही भारत के ही दुश्मन यानी पाकिस्तान को हो रहा है इस बात में कोई भी शक नही है. अभी हाल ही में ऐसा ही कुछ हुआ है जब राहुल के बयान को पाक ने इस्तेमाल किया और अब बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी वही गलती कर रहे है.

ममता बोली ‘कश्मीर में सरकार आवाज कुचल रही है’
मोदी सरकार पर तीखा हमला करते हुए बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा ‘इस देश में जितने भी बड़े बड़े संस्थान है उसमे रिटायर नौकरशाह है और सभी बस सरकार की हाँ में हाँ मिलाने का काम करते है. कश्मीर में क्या चल रहा है? घाटी में असंतोष की जो भी आवाजे है उन्हें कुचलने के लिये सरकार ताकत का इस्तेमाल कर रही है. विपक्ष से जो भी बोलता है उसे धमकी देती है या फिर पैसे देकर के खरीद लेती है.’

ममता बनर्जी के बयान का हो सकता है देश के खिलाफ इस्तेमाल
बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बयान का गलत तरकी से इस्तेमाल हो सकता है. पाकिस्तान या फिर अंतर्राष्ट्रीय मीडिया ममता बनर्जी के इस बयान को दर्शाते हुए भारत सरकार को गलत साबित करने की कोशिश कर सकता है, जो अपने आप में देश के लिये ही घातक साबित होने जा रहा है. पीएम मोदी भी राष्ट्रीय मुद्दों पर विपक्ष और पक्ष दोनों से सोच समझकर बोलने की बात करते है लेकिन कोई सुनने को राजी ही नही होता है.

ममता बनर्जी पिछले दो साल से एक भी ऐसा मुद्दा नही है जिस पर केंद्र से एक सी राय बनाती नजर आ रही हो. वो मोदी और शाह पर खुलेआम गलत बयानबाजी करती है, बीजेपी पर बेबुनियाद आरोप लगाती है, सरकारी मीटिंग्स का हिस्सा नही बनती है और कश्मीर जैसे मुद्दों पर भी देश की सरकार के खिलाफ खड़ी हो जाती है.