महबूबा मुफ़्ती को एक और झटका, जब हिरासत से निकलेगी तो आने लगेंगे चक्कर

1589

इन दिनों कश्मीर की राजनीति में जो कुछ भी हो रहा है वो तो किसी से भी छुपा हुआ नही है. ऐसी राजनीति जिसने कई लोगो को परेशान ही किया है वो पीडीपी लम्बे वक्त से कर रही थी और इस वजह से कश्मीर में हालात भी खराब हुए है इस बात से भी इनकार नही किया जा सकता है, मगर जब से केंद्र सरकार सख्त हुई हिया उसके बाद से ही ये सब रूक सा ही गया है. अनुच्छेद 370 हटना और कश्मीर का केंद्र शासित प्रदेश बनना तो पहला कदम था लेकिन अभी और भी कई सीढियां चढ़ना बाकी है जिस पर बीजेपी काम कर भी रही है.

पीडीपी के कई बड़े नेताओं ने ज्वाइन की बीजेपी
कभी भाजपा के धुर विरोधी रहे पीडीपी के बड़े बड़े नेता अब भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो रहे है. अभी हाल ही में बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा की उपस्थिति में हाजी इनायत अली जैसे कई बड़े दिग्गज नेताओं ने जो लोकल लोगो के बीच में अपनी अच्छी खासी पकड़ रखते है उन्होंने भाजपा ज्वाइन कर ली है. उनके पीछे कुछ सैकड़ो की संख्या में कार्यकर्ता भी अपने आप ही बीजेपी में ज्वाइन हो चुके है. ये सब कुछ जम्कमू कश्मीर और लद्दाख में हुआ है जो यकीन करने लायक नही है.

सभी कर रहे इस कदम का स्वागत, प्रदेश को मिलेगा फायदा
राष्ट्रीय पार्टी से जुड़ते नेताओं का लोगो ने खूब स्वागत किया है. लद्दाख से वर्तमान में बीजेपी सांसद ने भी उनका हार्दिक स्वागत किया है और कहा है कि इससे मालूम चलता है लोग बीजेपी में अपना भविष्य देख रहे है इसलिए ज्वाइन कर रहे है. अगर आप शामिल होने वाले बड़े नेताओं की बात करे तो इनमे कई बड़े नेताओं के नाम शामिल है जिनमे मोहम्मद इब्राहिम, गुलजार हुसैन, मुंशी और मोहसिन अली जैसे काफी बड़े बड़े नेता शामिल है जिनकी अपने इलाको में भी अच्छी खासी पकड़ है.

महबूबा इन दिनों गेस्ट हाउस में बंद है इसलिये उन्हें अगर इस खबर का पता भी चलता है तो काफी लेट चलेगा लेकिन जब उन्हें पता चलेगा तो वो शॉक में आ जायेगी ये बात पूरी तरह से पक्की है. हालांकि सरकार ने उन पर पूरी तरह से पाबंदी लगा रखी है.