गौतम गंभीर ने अरुण जेटली को लेकर उठायी ये नयी मांग

233

देश ने अभी हाल ही में अपना एक बहुत ही महान नेता, जाना माना अर्थशस्त्र और एक मददगार खोया है जिसके होने से हजारो लोगो के जिन्दगी में उजाला होता था. हम अरुण जेटली की बात कर रहे है जिनका कुछ ही दिन पहले निधन हुआ है और इस पर हर किसी ने शोक जताया. चाहे वो पक्ष के लोग हो या फिर विपक्ष के हो मगर उनका नाम सदा चमकता रहा हर किसी जुबान पर, हर किसी आँखों में और शायद हमेशा रहेगा. बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने भी इस पर एक नयी मांग उठायी है.

यमुना स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स का नाम बदलकर अरुण जेटली के नाम पर किया जाये
भारतीय जनता पार्टी से सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने दिल्ली के उपराज्यपाल को चिट्ठी लिखकर के मांग की है कि यमुना स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स का नाम बदलकर के अब अरुण जेटली के नाम पर किया जाए, यानी अब उसे संभवतः अरुण जेटली काम्प्लेक्स के नाम से जाना जाएगा. इसके लिये उन्होंने अरुण जेटली द्वारा किये गये बेहतरीन कामो का हवाला दिया है जिस आधार पर उनके नाम पर ये स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स होना चाहिए. सोशल मीडिया पर भी लोग इस मांग का समर्थन कर रहे है.

क्यों स्पोर्ट्स के क्षेत्र में महत्वपूर्ण माने जा रहे है जेटली?
आखिर किसी स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स को उनके नाम पर करने की बात की जा रही है? इसके पीछे भी अपना कारण है और वही हम आपको बताने जा रहे है. दरअसल अरुण जेटली ने कई प्लेयर्स के करियर को संवारा है और उन्हें आगे बढाने में भूमिका निभाई है. वो डीडीसीए के अध्यक्ष भी रह चुके है लेकिन ये तो सिर्फ शुरुआत थी इसके बाद में वो बीसीसीआई के उपाध्यक्ष भी बने थे और उन्होंने अपनी एक प्रमुख भूमिका निभाई थी, जिसके चलते उनकी खिलाडियों के बीच में अच्छी खासी साख है और गौतम गंभीर भी शायद उनमे से ही एक है.

इस चिट्ठी पर अभी कोई भी प्रतिक्रिया तो नही आयी है और न ही किसी ने इस नाम को बदलने का विरोध किया है क्योंकि आम तौर पर जेटली के संभी पार्टियों से अच्छे सम्बन्ध थे अगर एक दो को छोड़ दिया जाये जिन पर उन्होंने मानहानि के मुकदमे करके उनसे माफ़ी मंगवाई थी.