पाक में बैठे इन मुसलमानों ने की मोदी जी से अपील, बोले ‘बचा लो मोदी जी, हमे भारत आना है’

455

भारत जब से अपने पडोसी पाक को लेकर के सख्त हुआ है तब से ही वो बुरी तरह से बौखला सा गया है. अनुच्छेद 370 को समाप्त करने के बाद से ही पाक परेशान है और होना लाजमी भी है क्योंकि जिस तरह से भारत ने कश्मीर को एक झटके में अपने साथ पूर्ण रूप से मिला लिया वो शॉकिंग ही था. अब जब पाक बॉर्डर पर भारत का कुछ नही बिगाड़ पा रहा तो कभी व्यापार बंद कर रहा है तो कभी यातायात रोक रहा है और इससे भारत सरकार को कोई फर्क नही पड़ रहा मगर आम लोग तंग आ चुके है.

समझौता एक्सप्रेस रोकने से पाकिस्तान में फंस गये ये भारत के लोग, मोदी से कर रहे मदद की गुहार
भारत और पाक के बीच चलने वाली समझौता एक्सप्रेस को पाक ने अचानक से ही रद्द कर दिया और जब ये हुआ तो सभी लोग काफी हैरान थे. ऐसे में जो लोग भारत से पाक गये हुए थे वो वही पर ही फंस गये. अब वहाँ सिर्फ गोधरा से ही लगभग 80 लोग है जो तकरीबन सारे मुस्लिम ही है और वो पाक में फंस गये है. उन्होंने, उनके भारत में रह रहे परिजनों ने और कुछ एक संगठनों ने भी सरकार से ये गुहार लगाई है कि वो उनकी कुछ हद तक तो मदद करे जिससे कि वो भारत लौट सके.

भारत में भी फंसे है कई पाक और पीओके के लोग
सिर्फ ऐसा हाल पाक में नही है बल्कि भारत में भी पीओके से कश्मीर में आने वाली बस से आये लोग अब फंस गये है क्योंकि पाक ने बॉर्डर पर बस सर्विस भी बंद कर दी है जिससे वो लोग पीओके वापिस नही जा पा रहे है. सबका जीना बेहाल हो गया है. ये लोग निम्न आय के लोग है जो अब अगर ज्यादा वक्त तक रहे तो इनका खाना पीना भी मुश्किल हो जाएगा.

पाक को इनकी वैसे कोई फ़िक्र नही है क्योंकि वो आम तौर पर अपने नागरिको को गंवाता ही रहता है और उनकी जाने भी जाती है तो संभव है पाक को इंसानों की जान की कीमत का उतना अच्छे से अंदाजा नही हो. अब मोदी सरकार इस पर क्या करती है ये देखने वाली बात होती है.