CBI की पूछताछ में चिदम्बरम का खुलासा, कहा ‘मैं सारी फाइले नही पढता था, अगर कुछ गलत..’

478

इन दिनों अगर ज्योतिषशास्त्र के मुताबिक़ बात करे तो सारे सितारे चिदम्बरम पर भारी है और ये बात तो माननी ही पड़ेगी. मगर इसी के साथ ही साथ में चिदम्बरम अपनी पूरी बुद्धिमानी और चातुर्य से इस जाल से निकलने की कोशिश भी कर रहे है जिसमें वो सीबीआई के इर्द गिर्द फंस गये है. फ़िलहाल चिदम्बरम सीबीआई की रिमांड पर हिया और उनसे पूछताछ चल रही है. अब वो क्योंकि एक वकील है तो सवालों को घुमा देना उन्हें अच्छे से आता है और ऐसा ही उन्होंने इस बार की पूछताछ में भी किया है.

अपने नीचे काम करने वाले नौकरशाहों पर फोड़ दिया ठीकरा
पी चिदम्बरम से उनके कार्यकाल के दौरान गलत तरीके से पारित हुए कई आदेशो पर पूछताछ की गयी. अब जब चिदम्बरम इन्हें घुमा नही सके तो उन्होंने कहा मेरे नीचे 6 से 7 आईएएस अधिकारी काम करते थे. वो सारा काम देखते थे, मेरे पास में इतना वक्त नही होता था कि मैं सारी फाइल्स पढ़ सकूं. अगर कोई गड़बड़ हुई भी है तो उसमे मुझे जानकारी नही है. ऐसा कहते हुए उन्होंने नौकरशाहों पर सारे काण्ड का ठीकरा फोड़ने का प्रयास किया है.

पहले भी दे रहे थे गोलमोल जवाब
चिदम्बरम पहले भी सीबीआई के हर सवाल को बस घुमा फिरा कर के जवाब दे रहे थे. जब सीबीआई उनसे दुबारा जानने की कोशिश करती तो वो कहते जांच एजेंसियां सिर्फ एक सवाल को बार बार दोहरा रही है उनके पास में पूछने के लिए सवाल तक नही है लेकिन फिर भी मुझे पकड़ रखा है. कोर्ट में भी वो यही दलील देते हुए नजर आये लेकिन उनका छूट पाना फिलहाल तो मुश्किल है क्योंकि चिदम्बरम पर सख्ती की जा रही है और ऐसी सख्ती की जा रही है जो अपने अप जल्द से जल्द काफी सच बाहर ले आयेगी.

हालांकि कांग्रेस उन्हें बाहर लाने का हर संभव प्रयास कर रही है. कपिल सिब्बल और सलमान खुर्शीद कोर्ट में डटे हुए है और दूसरी तरफ सडको पर कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे है. मगर अफ़सोस न्याय व्यवस्था तो तथ्यों के आधार पर चलती है और ये इन दिनों चिदम्बरम के खिलाफ है.